किसान आंदोलन: सिंधु बाॅर्डर बवाल पर पुलिस की कार्रवाई, इन धाराओं में FIR दर्ज

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन कम होने का नाम नहीं ले रहा। दिल्ली बॉर्डर पर सोमवार को लगतार पांचवें दिन भी जाम देखने को मिला ।

Update: 2020-11-30 17:58 GMT
किसान आंदोलन: सिंधु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस तैनात, किसान के खिलाफ दंगा समेत कई धाराओं में FIR दर्ज

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन कम होने का नाम नहीं ले रहा। दिल्ली बॉर्डर पर सोमवार को लगतार पांचवें दिन भी जाम देखने को मिल रहा है। दिल्ली में एंट्री के तीन रास्तों पर किसान डेरा जमाये बैठे हुए हैं और दिल्ली के जंतर मंतर पर घरना देने पर अड़े हैं। सरकार ने किसानों के लिए जो मौदान आरक्षित किया था। जिसके चलते जो भी किसान वह पहुंचे वह अब वह से वापस लौट रहे हैं।

किसानों की चेतावनी

वही अब किसानों ने यह चेतावनी दी है कि अगर सरकार उनकी बात नहीं सूती हैं तो वह दिल्ली से जुड़ने वाले सभी रास्तों बंद कर देंगे। इसी बीच किसान आंदोलन के दौरान सिन्धु बॉर्डर पर हुए हंगामे को लेकर दिल्ली पुलिस ने दंगा करने ,सरकारी संपत्ति को नुक्सान पहुंचाने के साथ और भी कई धाराओं में FIR दर्ज की हैं।

ये भी पढ़ें: झारखंड: प्रकाश पर्व में शामिल हुए मुख्यमंत्री, सिख समुदाय के योगदान को सराहा

बॉर्डर पूरी तरह से बंद

आपको बता दे, कि इस वक़्त सिंधु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पूरी तरह से बंद है। गाजियाबाद बॉर्डर पर भी किसान डेरा जमाये बैठे हैं। वही टिकरी बॉर्डर पर लगभग 1500 किसान जमे हुए हैं। वही पुलिस भी पूरी तैयारी के साथ मुस्तैद है। किसान अब दिल्ली के बॉर्डर को बंद करने की तैयारी में लगे हैं। ख़बरों की माने तो राजस्थान के किसानों को दिल्ली-जयपुर बॉर्डर को बंद करने को कहा गया। वही आगरा-मथुरा हाईवे को भी बंद किया जाएगा। किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। उनकी दो मांग है पहली की उन्हें दिल्ली के जंतर-मंतर तक जाने दिया जाए. दूसरी मांग न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लेकर है।

ये भी पढ़ें : शेहला रशीद के पिता ने बेटी को बताया देशद्रोही, DGP को लिखा पत्र, लगाए ये आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News