किसान आंदोलन: 26 जनवरी को किसानों का ट्रैक्टर परेड, बेटी-बहुएं होंगी शामिल

तीन नए कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। सोमवार को सरकार और किसानों की हुई बैठक में एक बार फिर कोई नतीजा नहीं निकला।

Update: 2021-01-05 04:06 GMT
ट्रैक्टर परेड के लिए किसानों की बेटी-बहू ने कसी कमर, ले रहीं ट्रेनिंग

तीन नए कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। सोमवार को सरकार और किसानों की हुई बैठक में एक बार फिर कोई नतीजा नहीं निकला। किसानों का कहना है कि सरकार जब तक उनकी मांगे नहीं मान लेती तब तक वो आंदोलन पर बैठेक रहेंगे।

गणतंत्र दिवस पर होगी ट्रेक्टर परेड

वही दूसरी तरफ, मांगे पूरी ना होने पर अब किसान संगठन 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर ट्रेक्टर परेड निकालने वाले हैं। जिसमे हरियाणा के गांवों से किसानों के साथ-साथ उनकी बेटी-बहू भी शामिल होने वाली हैं। जिसके लिए दिल्ली के राजपथ पर ट्रेक्टर परेड करने के लिए के जीन्द में किसान महिलाओं को ट्रैक्टर-ट्रॉलियां चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है।

महिलाएं ले रही ट्रेनिंग

आपको बता दें, कि पंजाब को जाने वाली जींद-पटियाला नेशनल हाइवे के खट्टर टोल प्लाजा के पास ही इन महिलानों को ट्रेनिंग लेते देखा जा सकता है। पतली गलियों, ब्रेकरों से ट्रैक्टरों को निकलने का हुनर भी महिलाओं को सिखाया जा रहा है।

खबरों की माने तो, खट्टर टोल प्लाजा समेत हरियाणा भर के सभी टोलों को किसानों ने मुफ्त बना दिया है। पहले किसान महिलाओं के साथ बैठ कर ट्रैक्टर चलाना सिखा रहे थे लेकिन अब महिलाए अकेले ही ट्रैक्टर चला रही है। साथ ही कई बारिकी भी सीख रही हैं। इन महिलाओं का कहना है कि वह खुद ट्रैक्टर चलाकर दिल्ली पहुंचेगी और राजपथ पर परेड करेंगी।

ये भी पढ़ें : MP में CM शिवराज ने नए मंत्रियों को बांटे विभाग, जानिए किसे कौन सी मिली जिम्मेदारी

होगी ऐतिहासिक घटना

एक किसान का कहना है कि जिले के लगभग 100 लोग राज्य भर में इसी तरह की तैयारियों के साथ टोल प्लाजा में ट्रेनिंग दे रहे हैं। यह सरकार के लिए सिर्फ एक ट्रेलर है। हम ट्रैक्टर परेड में भाग लेने के लिए अपने ट्रैक्टरों को लाल किले तक ले जाएंगे। यह एक ऐतिहासिक घटना होगी।

ये भी पढ़ें : बारिश और बर्फबारी का अलर्ट: इन राज्यों में गिरेगा पानी, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News