Jammu and Kashmir Election 2024: बाप का बड़ा ऐलान, बेटा बनेगा चीफ मिनिस्टर

Jammu and Kashmir Election 2024: इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे।

Report :  Network
Update:2024-10-08 14:31 IST

Jammu and Kashmir Election 2024: Farooq Abdullah and Omar Abdullah (Pic:Social Media)

Jammu and Kashmir Election 2024:जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन शानदार जीत दर्ज करते दिख रही है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे।

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कांफ्रेंस सरकार बनाने की ओर अग्रसर है। दोपहर 2 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, एनसी और कांग्रेस गठबंधन 47 सीटों पर आगे हैं। वहीं भाजपा 29 सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए है। वहीं पीडीपी जहां 4 सीटों पर तो अन्य 10 सीटों पर आगे हैं।

इस बीच नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा, यह (राज्य का दर्जा बहाल करना) बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन हमारे साथ इसके लिए बराबर की जंग लड़ेगा कि जल्द से जल्द जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य का दर्जा बहाल हो। उन्होंने कहा कि उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बनेंगे।

उमर अब्दुल्ला ने जनता को कहा शुक्रिया

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के बडगाम सीट से विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले उमर अब्दुल्ला ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अभी चुनानों के पूरे नतीजे नहीं आए हैं। सारी सीटों के परिणाम आने के बाद ही इस पर बात करेंगे। जिस तरह से एनसी को चुनाव में जीत मिली है, उसके लिए उन्होंने मतदाताओं का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने हमारी उम्मीदों से कहीं ज्यादा समर्थन दिया है। अब हमारी कोशिश यह साबित करने की होगी कि हम इन वोटों के लायक हैं।

महबूबा मुफ्ती ने दी जीत पर बधाई

वहीं चुनाव परिणाम के बीच श्रीनगर में मीडिया से बातचीत के दौरान पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मैं कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेतृत्व को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई देती हूं। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी स्थिर सरकार के लिए वोट देने के लिए बधाई देती हूं। अगर यह स्पष्ट जनादेश नहीं होता, कोई सोचता कि कुछ गड़बड़ हो सकती है।

Tags:    

Similar News