Mumbai Fire: मुंबई की एक आवासीय इमारत में लगी भीषण आग, 6 दिन में दूसरी बड़ी घटना

Mumbai Fire: आग लगने के कारण इमारत की कई मंजिलों पर रह रहे लोग फंस गए थे। फायर ब्रिगेड की टीम ने अलग-अलग मंजिलों से 135 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2023-11-23 11:19 IST

Mumbai Fire (photo: social media )

Mumbai Fire: मायानगरी मुंबई स्थित एक आवासीय इमारत में गुरूवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। घटना भायखला इलाके के महाड कॉलोनी की है। यहां मौजूद इमारत की तीसरी मंजिल से धुंआ निकलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आननफानन में इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की पांच गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

आग लगने के कारण इमारत की कई मंजिलों पर रह रहे लोग फंस गए थे। फायर ब्रिगेड की टीम ने अलग-अलग मंजिलों से 135 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। समय रहते रेस्क्यू अभियान शुरू हो जाने के कारण कोई जनहानि नहीं हुई।

अधिकारियों के अनुसार, आग पहले से 24वीं मंजिल तक इलेक्ट्रिक मीटर केबिन, इलेक्ट्रिक वायरिंग, इलेक्ट्रिक केबल, इलेक्ट्रिक इंस्टॉलेशन, इलेक्ट्रिक डक्ट में स्क्रैप सामग्री तक ही सीमित थी। उसी में लगी आग के कारण पूरा धुंआ फैल गया था। अब हालात नियंत्रण में है।

Mumbai News: ओपनएआई की कमान एम्मेट शियर के हवाले, नए अंतरिम सीईओ बने

6 दिन में दूसरी बड़ी घटना

मुंबई के किसी आवासीय इमारत में आग लगने की ये कोई पहली घटना है। पिछले कुछ समय से लगातार ऐसी घटनाएं देखने को मिल रही हैं। पिछले शुक्रवार को साउथ मुंबई के ग्रांट रोड इलाके में एक आवासीय मकान की 8वीं और 12वीं मंजिल पर आग लग गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच दमकलकर्मियों ने अन्य मंजिलों पर रह रहे फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद आग पर काबू पाया गया। हादसे में 8वीं और 12वीं के फ्लैट में रखे फर्नीचर से जुड़े सारे सामान जलकर राख हो गए। गनीमत ये रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

इससे पहले बीते माह यानी अक्टूबर की शुरूआत में गोरेगांव स्थित एक इमारत में भीषण आग लग गई थी। जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी और 40 जख्मी हुए थे। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल थे।

Mumbai News: क्या है हलाल, कॉस्मेटिक्स और दवाएं भी शामिल, जानिए सब कुछ

Tags:    

Similar News