एक नजर इधर भी, 1 जुलाई से बढ़ सकता है अग्नि बीमा प्रीमियम

अग्नि बीमा के प्रीमियम (Fire insurance premium) में एक जुलाई से वृद्धि हो सकती है, क्योंकि बीमा कंपनियां बीमा सूचना ब्यूरो (आईआईबी) द्वारा तैयार की गई रेफरल दरों के आधार पर अपने उत्पादों की कीमतों में संशोधन कर सकती हैं।

Update: 2017-06-18 11:40 GMT
खबर आपके काम की, 1 जुलाई से बढ़ सकता है अग्नि बीमा प्रीमियम

कोलकाता: अग्नि बीमा के प्रीमियम (Fire insurance premium) में एक जुलाई से वृद्धि हो सकती है, क्योंकि बीमा कंपनियां बीमा सूचना ब्यूरो (आईआईबी) द्वारा तैयार की गई रेफरल दरों के आधार पर अपने उत्पादों की कीमतों में संशोधन कर सकती हैं।

ब्यूरो के सीईओ कुनेल प्रेम के अनुसार, भारतीय बीमा विनियामक विकास प्राधिकरण (इरडा) ने भारतीय बीमा सूचना ब्यूरो की सिफारिश के अनुसार विभिन्न ऑक्यूपेंसीज में अलग-अलग रेफरल दरें तैयार की हैं और एक जुलाई से ये दरें लागू हो जाएंगी।

एसोचैम के बीमा परिषद अध्यक्ष और राष्ट्रीय बीमा के महाप्रबंधक के.बी. विजय श्रीनिवास ने आईएएनएस को बताया, "बीमा सूचना ब्यूरो विभिन्न ऑक्यूपेंसीज के लिए आंकड़े और रेफरल दर प्रदान करता है।

इन आंकड़ों के आधार पर बीमा कंपनियां अपनी दरों में संशोधन कर सकती हैं या एक ऑक्यूपेंसी में बेहतर अनुभव वाली कंपनियां अपनी दर का चुनाव कर सकती हैं। हालांकि अग्नि बीमा प्रीमियम में वृद्धि हो सकती है।"

उन्होंने कहा, हालांकि बीमा कंपनियों के लिए ब्यूरो द्वारा सुझाई गई रेफरेंस दरों को मानना अनिवार्य नहीं है।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News