Flight-Train Canceled: सावधान यात्रिगण, रेलवे नें 18 जून तक कैंसिल की 99 ट्रेनें, कई उड़ाने हुई प्रभावित

Flight-Train Canceled: भारतीय रेलवे ने चक्रवात बिपरजॉय के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए गुजरात की 99 ट्रेनों को 18 जून तक के लिए कैंसिल कर दिया है।

Update: 2023-06-16 02:38 GMT
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Flight-Train Canceled: अरब सागर से उठा चक्रवात बिपरजॉय गुजरात के जखाऊ पोर्ट से टकरा चुका है। भारतीय रेलवे ने चक्रवात बिपरजॉय के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए गुजरात की 99 ट्रेनों को 18 जून तक के लिए कैंसिल कर दिया है। पश्चिमी रेलवे ने लेटर जारी करते हुए कहा है कि 99 ट्रेनों को कैंसिल करने के अलावा 39 ट्रेनों को उनके स्थान पर पहुंचने से पहले ही रोक दिया गया है। जबकि 38 ट्रेनों को अगले स्टेशनों से शुरु किया गया है। बिपरजॉय का असर ट्रेनों के अलावा उड़ानों पर देखने को मिल रहा है। अहमदाबाद में 26 विमानों नें गुरुवार को उड़ाने ही नहीं भरी।

टिकट का पैसा वापस करेगी भारतीय रेलवे

बता दें कि चक्रवात बिपरजॉय के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए पश्चिमी रेलवे ने 99 ट्रेनों को 18 जून तक के लिए कैंसिल कर दिया है। कैंसिल की गई ट्रेनों में जिन यात्रियों ने पहले से टिकट बुक करवाया था उन सभी लोगों को भारतीय रेलवे उनके टिकट का पैसा वापस करेगा।

ये उड़ाने भी हुई प्रभावित

जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद से 26 विमानों ने उड़ाने ही नहीं भरी और करीब 26 उड़ानें रद्द कर दी गईं। अहमदाबाद से बेंगलुरु जाने वाले 4 विमानों ने और दिल्ली जाने वाले तीन विमानों ने उड़ाने नहीं भरी। इसके अलावा अहमदाबाद के एयरपोर्ट से लेह, कोलकाता कोयंबटूर, वाराणसी, भुवनेश्वर, जेद्दाह, पटना के बीच बीच भी एक-एक विमान ने उड़ान नहीं भरी। मुंबई से अहमदाबाद पहुंचने वाले सात विमान नहीं पहुंचे। यानी की ये सभी उड़ाने रद्द कर दी गई है। इसके अलावा और भी कई सारी उड़ाने हैं जिन पर चक्रवात बिपरजॉय का असर देखने को मिला है।

चक्रवात बिपरजॉय का कहर जारी

ट्रेनों और उड़ानों के कैंसिल होने के बाद अनुमान लगाया जा सकता है बिपरजॉय चक्रवात कितना ज्यादा खतरनाक है। तूफान के कारण ही पिता पुत्र की मौत हो गई है। 22 लोग घायल हो गए हैं। 23 जानवरों की मौत हो गई है। सैकड़ों पेड़ उखड़कर बिजली के खंभों पर गिर गए हैं, जिससे करीब 940 गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

Tags:    

Similar News