Chandrababu Naidu: स्किल डेवलपमेंट केस में चंद्रबाबू नायडू को राहत, आंध्रा हाईकोर्ट से 4 हफ्तों की मिली जमानत

Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को स्किल डेवलपमेंट केस में चार सप्ताह की जमानत मिल गई है।

Written By :  Snigdha Singh
Update: 2023-10-31 06:11 GMT

Chandrababu Naidu (Photo: Social Media)

Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने पूर्व मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू को चिकित्सा/स्वास्थ्य आधार पर 4 सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी है। वहस्किल डेवलपमेंट मामले में राजमुंदरी जेल में हैं। राज्य अपराध जांच विभाग द्वारा 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। दरअसल, 2014 से 2019 के बीच तेलुगु देशम पार्टी के शासन के दौरान फर्जी कंपनियों के माध्यम से लगभग 371 करोड़ रुपये के कथित गबन में पूर्व मुख्यमंत्री की महत्वपूर्ण भूमिका के प्रथम दृष्टया सबूत होने का दावा करते हुए गिरफ्तार किया गया था। 

पिछले महीने, आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने नायडू की एफआईआर को रद्द करने की मांग की याचिका खारिज कर दी थी। न्यायमूर्ति के श्रीनिवास रेड्डी की पीठ ने फैसला सुनाया कि प्राधिकारी से पहले ही मंजूर हो चुकी जांच जरूरी नही थी क्योंकि सार्वजनिक धन का उपयोग, कथित तौर पर व्यक्तिगत लाभ के लिए किया गया। आधिकारिक कार्यों का लिये नहीं किया गया। कोर्ट इस बात पर भी सहमत हुई कि आर्थिक अपराधों की गंभीरता को देखते हुए, जांच में बाधा नहीं डाली जानी चाहिए। उन्होंने प्रथम दृष्टया जांच में जेल भेज दिया। वहीं, चंद्रबाबू नायडू की तबीयत को देखते हुए उन्हे चार सप्ताह की राहत दी गई। 

चंद्रबाबू नायडू को हैं कई समस्याएं

सेंट्रल जेल में बंद चंद्रबाबू सीने की समस्या, हाथ, गर्दन, ठोड़ी, पीठ और उनके शरीर के अन्य हिस्सों में और त्वचा की एलर्जी का उपचार करवाया था। डॉक्टरों की मानें तो चंद्रबाबू को ठंडी जगह पर रखने के लिए कदम उठाने के साथ ही उन्हें पांच तरह की दवाएं देने की सलाह दी थी। इसमें दो प्रकार के मलहम, दो टैबलेट और एक लोशन शामिल किए गए। जेल में चंद्रबाबू नायडू की जांच के बाद सरकारी डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं। तेज धूप के कारण कुछ दिनों से डिहाइड्रेशन से पीड़ित थे। निजी डॉक्टर कहते हैं कि चंद्रबाबू को हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी की समस्या है। डॉक्टरों ने डिहाइड्रेशन के चलते हार्ट संबन्धी बीमारियों के विषय में भी बताया है। 

Tags:    

Similar News