Champai Soren: चंपाई सोरेन फिर पहुंचे दिल्ली, ले सकते हैं बड़ा फैसला

Champai Soren: झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन कोलकाता हुए दिल्ली पहुंचे हैं। इस यात्रा को उनकी निजी यात्रा बताई जा रही है।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-08-26 09:49 GMT

Champai Soren: झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन का इस समय झामुमो से बगावत की ख़बरें सामने आ रही है। इसी बीच वो दिल्ली पहुंचे है। कल यानी रविवार को वो कोलकाता गए हुए थे। इस यात्रा को उन्होंने अपनी निजी यात्रा भी बताई है। दिल्ली में उनके बीजेपी नेताओं से भी मिलने की ख़बरें आ रही है। इस बार चंपाई सोरेन की यात्रा इसीलिए भी खास है क्योंकि वो झामुमो से खुलकर बगावत कर रहे है। बगावत के बीच शनिवार को उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। अपने राजनीतिक सफर में वो अब नए साथी के तलाश में है। दिल्ली यात्रा ख़त्म हो जाने के बाद सोरेन का अगला कदम पूरी तरह से साफ़ हो जायेगा।

नया अध्याय शुरू करने जा रहे हैं सोरेन

शनिवार को चंपाई सोरेन ने सरायकेला खरसावां में लोगों से अपना समर्थन माँगा था। उन्होंने लोगों से कहा कि 24 साल बाद वो एक नया अध्याय शुरू करने जा रहे हैं। आने वाले दिनों में हम झारखण्ड के गरीबों और आदिवासियों के लिए काम करेंगे। इसीलिए आपने आजतक हमें जैसा प्यार दिया है वैसा ही आगे भी दीजिएगा। हमने हमेशा से गरीबों के लिए आवाज उठाई है। आगे भी हम इन्ही सब मुद्दों पर काम करेंगे। बस इसके लिए मुझे सिर्फ आप लोगों की ज़रुरत पड़ने वाली है। इसीलिए आप साथ ज़रूर दीजियेगा।

नई पार्टी बना सकते हैं चंपाई सोरेन

झामुमो से बगावत के बीच चंपाई सोरेन का सुर बिल्कुल बदल गया है। उन्होंने यह इशारा दे दिया है कि वो किसी नए सफर की तैयारी में हैं। चंपाई सोरेन ने इस बात को लेकर तीन विकल्प बताये है। उन्होंने कहा कि ‘मैं राजनीति से सन्यास नहीं लूंगा, मैंने तीन विकल्प बताये थे- रिटायरमेंट, संगठन और दोस्ती। मै रिटायर नहीं होऊंगा, मैं अपनी पार्टी को मजबूत करूँगा। नई पार्टी बनाऊंगा और अगर रास्ते में कोई नया साथी मिलता है तो उसके साथ आगे बढूंगा।

Tags:    

Similar News