फ्रांस भारत को रेलवे स्टेशनों के विकास के लिए सात लाख यूरो देगा

 भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम (आईआरएसडीसी) ने फ्रांसीसी राष्ट्रीय रेलवे (एसएनसीएफ) और फ्रांसीसी विकास एजेंसी (एएफडी) के साथ त्रिपक्षीय समझौता किया है जिसके तहत भारत में रेलवे स्टेशनों के विकास कार्यक्रम के लिए क्षमता निर्माण के वास्ते सात लाख यूरो का अनुदान दिया जाएगा।

Update: 2019-06-11 04:54 GMT

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम (आईआरएसडीसी) ने फ्रांसीसी राष्ट्रीय रेलवे (एसएनसीएफ) और फ्रांसीसी विकास एजेंसी (एएफडी) के साथ त्रिपक्षीय समझौता किया है जिसके तहत भारत में रेलवे स्टेशनों के विकास कार्यक्रम के लिए क्षमता निर्माण के वास्ते सात लाख यूरो का अनुदान दिया जाएगा।

ये भी देंखे:आगरा: फुटपाथ पर रह रहे परिवार की डेड साल की बच्ची हुई गायब

इस समझौते पर रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगाडी, यूरोप तथा विदेश मामलों के फ्रांस के राज्य मंत्री जीन बैप्टिस्ट लेमॉयने, भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंडर जीग्लर और फ्रांस दूतावास तथा भारतीय रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए गए।

भारतीय रेलवे ने एक बयान में कहा कि इस समझौते के तहत,एएफडी, भारत में रेलवे स्टेशन विकास कार्यक्रम के लिए क्षमता निर्माण में सहयोग करने के लिहाज से आईआरएसडीसी के तकनीकी भागीदार के रूप में एसएनएफ-हब्स और कॉनेक्जियन्स के माध्यम से 7,00,000 यूरो तक अनुदान प्रदान करने पर सहमत हो गया है।

ये भी देंखे:भाजपा ने ‘जय श्री राम’ बोलने वाले पार्टी समर्थक की हत्या होने का आरोप लगाया

इससे आईआरएसडीसी या भारतीय रेलवे पर कोई वित्तीय दायित्व नहीं पड़ेगा।

(भाषा)

Tags:    

Similar News