Congress और AAP की मजबूत हो रही दोस्ती,मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ से केजरीवाल खुश,बोले- कर्नाटक के अच्छे कामों से सीखेंगे

Congress and AAP Friendship: आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के दौरे की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की ओर से अच्छी पहल की गई है

Update: 2023-08-04 13:28 GMT
Congress and AAP (Image: Social Media)

Congress and AAP Friendship: विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में शामिल कांग्रेस और आप की आपसी दोस्ती भी मजबूत हो रही है। दिल्ली से जुड़े विधेयक पर कांग्रेस के आप का साथ देने के बाद दोनों दलों ने दोस्ती की दिशा में एक कदम और बढ़ाते हुए एक-दूसरे के अच्छे कामों से सीखने की बात कही है। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने शुक्रवार को दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का जायजा लेने के बाद दिल्ली सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की तारीफ की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के दौरे की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की ओर से अच्छी पहल की गई है और हमें एक-दूसरे के अच्छे कामों से सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार भी कर्नाटक सरकार के अच्छे कामों से सीख लेगी। यह पहला मौका है जब कांग्रेस की ओर से आप सरकार के कामों की तारीफ की गई है।

कर्नाटक के नेता ने किया मोहल्ला क्लीनिक का दौरा

दरअसल दिल्ली सरकार की ओर से खोले गए मोहल्ला क्लीनिक की मीडिया में खूब चर्चा होती रही है। आप भी मोहल्ला क्लीनिक के जरिए दिल्ली के आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने का दावा करती रही है। कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव भी आज मोहल्ला क्लीनिक देखने के लिए पहुंचे। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुंडू राव के दौरे की तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि कर्नाटक के नम्मा क्लीनिक को और बेहतर बनाने के लिए राव ने मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया। उन्होंने इसे कर्नाटक सरकार की सकारात्मक पहल बताया। भारद्वाज ने कहा कि राव की ओर से मुझे कर्नाटक दौरे का आमंत्रण भी मिला है।

भारद्वाज ने कहा कि गुंदूराव कर्नाटक के सियासी दिग्गज रहे हैं और छह बार विधानसभा चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं। दो बार उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी संभाली। उनका मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करना हमारे लिए बहुत बड़ी बात है। उन्होंने भी हमें कर्नाटक के अच्छे अस्पतालों के बारे में जानकारी दी है। आमंत्रण मिलने के बाद हम भी जल्द ही कर्नाटक का दौरा करेंगे और वहां की अच्छी बातों को यहां दिल्ली में लागू किया जाएगा।

केजरीवाल ने किया कर्नाटक की पहल का स्वागत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कर्नाटक सरकार की ओर से की गई इस पहल का स्वागत किया है। उन्होंने सौरभ भारद्वाज के ट्वीट को साझा करते हुए कहा कि यह स्वागत योग्य पहल है और हमें एक-दूसरे के अच्छे कामों से हमेशा सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री की ओर से मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया जाना अच्छा कदम है। दिल्ली सरकार भी कर्नाटक सरकार के अच्छे कामों को समझने और उनसे सीख लेने का प्रयास करेगी।

दूसरी ओर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री गुंडू राव ने कहा कि मुझे मोहल्ला क्लीनिक के बारे में पहले से ही जानकारी थी। मैं व्यक्तिगत तौर पर यह देखना चाहता था कि आखिरकार मोहल्ला क्लीनिक में काम कैसे होता है। उन्होंने कहा कि हर राज्य में सीखने के लिए कुछ न कुछ अच्छा काम जरूर होता है और हमें इसका फायदा उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर चीज को राजनीतिक नजरिए से देखना गलत है और सभी सरकारों को लोगों की भलाई के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

कांग्रेस ने दिल्ली विधेयक पर दिया आप का साथ

बेंगलुरु में पिछले दिनों हुई विपक्षी गठबंधन की बैठक में कांग्रेस के साथ आप के नेताओं ने भी हिस्सा लिया था। हालांकि इस बैठक से पूर्व आप नेताओं की ओर से कहा गया था कि दिल्ली विधेयक के मुद्दे पर कांग्रेस का रुख साफ होने के बाद ही वे बैठक में हिस्सा लेने का फैसला करेंगे। बेंगलुरु की बैठक से पूर्व कांग्रेस ने संसद में दिल्ली से जुड़े विधेयक का विरोध करने और आम आदमी पार्टी का साथ देने का बड़ा ऐलान किया था।

इसे दोनों दलों की दोस्ती की दिशा में बड़ा कदम माना गया था। हालांकि कांग्रेस के ही कई नेता इसे लेकर नाखुश भी हैं। कांग्रेस की पंजाब इकाई ने आम आदमी पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन का विरोध किया है। पंजाब कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि आपके साथ राज्य में कोई चुनावी गठबंधन नहीं हो सकता। दिल्ली कांग्रेस के कुछ नेता भी भीतर ही भीतर नाराज बताए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News