नई केंद्र सरकार में ये सांसद बनेंगे मंत्री, कभी मोदी के साथ गए थे अमेरिका

वरिष्ठ बीजेपी नेता और सिकंदराबाद से सांसद जी किशन रेड्डी नई मोदी सरकार में मंत्री बन सकते हैं। जानकारी के मुताबिक बीजेपी की ओर से सांसद जी किशन रेड्डी को फोन भी किया गया है।

Update: 2019-05-30 08:49 GMT

नई दिल्ली: वरिष्ठ बीजेपी नेता और सिकंदराबाद से सांसद जी किशन रेड्डी नई मोदी सरकार में मंत्री बन सकते हैं। जानकारी के मुताबिक बीजेपी की ओर से सांसद जी किशन रेड्डी को फोन भी किया गया है।

माना जा रहा है कि तेलंगाना में पहली बार बीजेपी ने चार लोकसभा सीट जीती है। इन चारों सीटों पर बीजेपी को जीत दिलाने में जी किशन रेड्डी की बड़ी भूमिका रही। इसलिए बीजेपी नेतृत्व जी किशन रेड्डी को मंत्री पद दे सकती है। शायद इसी सिलसिले में वो दिल्ली में भी आए हैं।

यह भी पढ़ें...योगी मंत्रिमंडल में फेरबदल, जिसकी जितनी हिस्सेदारी उसकी उतनी भागीदारी

जी किशन रेड्डी तेलंगाना के साधारण परिवार से आते हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी हैं। रेड्डी की कुछ पुरानी तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें वो संघ में रहते हुए नरेंद्र मोदी के साथ 1994 में अमेरिका दौरे पर गए थे।

जी किशन रेड्डी स्कूल के दिनों से ही आरएसएस से जुड़े रहे। फिर वो 1977 में वे जनता पार्टी में पार्टी कार्यकर्ता के रूप में शामिल हुए, जिसका नेतृत्व जयप्रकाश नारायण ने किया था। इसके बाद 2004 में वो पहली बार चुनाव में उतरे और हिमायत नगर निर्वाचन क्षेत्र से आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए चुने गए। 2009 और 2014 में भी उन्होंने जीत दर्ज की। वो अम्बरपेट निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए।

यह भी पढ़ें...हाईटेंशन लाईन का तार टूटने से उपकरणों में आया करेंट, 3 लोग आए चपेट में

इसके अलावा वो तीन बार संयुक्त आंध्र प्रदेश के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं और वो तेलंगाना में भी यूनिट चीफ रहे हैं। इसके अलावा जी किशन रेड्डी भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर रहकर भी काम कर चुके हैं। वो नरेंद्र मोदी के साथ उस वक्त से जुड़े हैं जब से वो संघ में रहे हैं।

Tags:    

Similar News