Chhota Rajan Bail: गैंगस्टर छोटा राजन को जमानत, जया शेट्टी हत्याकांड में मिली थी उम्रकैद की सजा

Chhota Rajan Bail: बॉम्बे हाई कोर्ट की तरफ से गैंगस्टर छोटा राजन को जमानत मिल गई है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-23 11:48 IST

Chhota Rajan Bail: गैंगस्टर छोटा राजन को बड़ी राहत मिली है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 2001 के जया शेट्टी हत्या मामले में गैंगस्टर छोटा राजन को जमानत दे दी है। उसे इस साल की शुरुआत में दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे और न्यायमूर्ति पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ ने उसे एक लाख रुपये की शर्त के साथ जमानत दी है।

जेल में ही रहेगा छोटा राजन

जया शेट्टी हत्याकांड के मामले में आज बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ से गैंगस्टर छोटा राजन को जमानत मिल गई है। बता दें कि जया शेट्टी हत्याकांड मामले में 30 मई, 2024 को मकोका अदालत ने दोषी मानते हुए सजा सुनाई थी। वहीं बता दें कि छोटा राजन ने इस सजा के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत के लिए अपील दायर की थी। अपनी याचिका में छोटा राजन की तरफ से यह अपील की गई थी कि उसकी सजा निलंबित की जाए और अंतरिम जमानत दी जाए। जिसकी सुनवाई करते हुए आज बुधवार को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी है। लेकिन आपको बता दें कि छोटा राजन अभी जेल में ही रहेगा।

जया शेट्टी हत्याकांड क्या था

जिस केस में आज छोटा राजन को जमानत मिली है वो जया शेट्टी की हत्या का मामला है। इस हत्याकांड की बात करें तो 4 मई, 2001 को छोटा राजन गिरोह के दो लोगों ने होटल की पहली मंजिल पर जया शेट्टी को गोली मार दी थी। जिसके बाद उनपर पुलिस की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई। आपको बता दे कि जया शेट्टी की मौत से पहले उन्हें छोटा राजन गैंग की तरफ से वसूली को लेकर काफी धमकियाँ भी मिली थी। जानकरी हो कि जया शेट्टी मुंबई के गामदेवी में स्थित गोल्डन क्राउन होटल की मालकिन थीं। बता दें कि जया शेट्टी को पलिस की तरफ से सुरक्षा भी मुहैया कराई गई थी लेकिन हत्या के दो महीने पहले ही उन्होंने सुरक्षा वापस लेने की मांग की थी।

Tags:    

Similar News