Google News & Discover down: दुनियाभर में गूगल की सेवाएं हुईं प्रभावित, सोशल मीडिया पर लोग दिखे परेशान

Google Services Down: आज शाम दुनियाभर में गूगल की कई सेवाएं प्रभावित रहीं। इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग काफी परेशान दिखे।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-31 15:15 GMT

Google Services Down: गूगल दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजनों में से एक है। आज देर शाम अचानक गूगल में की कुछ सेवाएं प्रभावित हो गईं। कई यूजर्स ने इसको लेकर शिकायत भी की। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर कहा कि गूगल न्यूज काम नहीं कर रहा है। इसमें न्यूज टैब और गूगल न्यूज का होम पेज शामिल है। वहीं, इसके साथ ही गूगल डिस्कवर के होम पेज की फीड और गूगल ट्रेंड्स में भी दिक्कतें सामने आईं। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इसको लेकर प्रतिक्रियाएं दी हैं। गूगल न्यूज टैब को लेकर यूजर्स को सबसे अधिक समस्या आई। यूजर्स ने सोशल मीडिया पर बताया कि कई बार गूगल न्यूज सर्च करने पर 'डिड नॉट मैच एनी न्यूज रिजल्ट' दिखाई दिए। वहीं, सर्च इंजन की पर्सनलाइज्ड कंटेंट फीड 'गूगल डिस्कवर' की बात करें तो इसमें यूजर्स को 'समथिंग वेंट रॉन्ग' और 'नो स्टोरीज अवेलेबल, ट्राय अगेन लेटर' जैसे संदेश मिले

जीमेल और गूगल मैप्स भी प्रभावित

डाउनडिटेक्टर के अनुसार, कुछ देशों में जीमेल, गूगल सर्च और गूगल मैप्स की सेवाएं भी प्रभावित रहीं। डाउनडिटेक्टर ने कई रिपोर्ट्स का अध्ययन कर आंकड़े जारी किए। उन आंकड़ों के अनुसार, आज शाम सात बजे तक 65 फीसदी लोगों ने गूगल से जुड़ी वेबसाइट्स को एक्सेस करने, 31 फीसदी यूजर्स ने गूगल सर्च का इस्तेमाल करने और चार फीसदी यूजर्स ने लॉगइन करने में परेशानी आने से जुड़ी जानकारी साझा की है।

गूगल की तरफ से नहीं आया कोई बयान

इस समस्या को लेकर गूगल की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। जब भी गूगल की कोई सेवा प्रभावित होती है तो कंपनी आमतौर पर तुरंत अपने यूज़र्स को स्थिति से अवगत कराती है। परंतु इस बार गूगल की चुप्पी यूज़र्स को और भी अधिक चिंतित कर रही है। तकनीकी विशेषज्ञों के अनुसार, ये समस्या सर्वर या सॉफ्टवेयर अपडेट के कारण हो सकती है। गूगल जैसी बड़ी कंपनियां नियमित रूप से अपनी सेवाओं को अपडेट करती रहती हैं, जिससे कभी-कभी ऐसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

Tags:    

Similar News