मॉक ड्रिल के नतीजों को हटाना भूल गए, 6 मतदान केंद्रों पर गुरुवार को पुनर्मतदान

Update: 2017-12-12 12:25 GMT

गांधीनगर : निर्वाचन आयोग ने गुजरात के छह मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराने का आदेश दिया है। पुनर्मतदान 14 दिसम्बर को कराया जाएगा। इन केंद्रों पर मंगलवार 9 दिसम्बर को हुए पहले चरण में मत डाले गए थे। गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.बी स्वेन ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने पहले चरण में चार निर्वाचन क्षेत्रों के छह बूथ पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में संग्रहित परिणामों को रद्द कर दिया है।

ये भी देखें : गुजरात चुनाव : कांग्रेस ने पीएम मोदी को बताया ‘हवा-हवाई’, जानिए क्यों

इन बूथों के पीठासीन अधिकारी चुनाव के मॉक ड्रिल के नतीजों को हटाना भूल गए थे, जिसके परिणाम स्वरूप फिर से चुनाव की जरूरत पड़ी है।

जिन मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान होगा उनमें जाम जोधपुर निर्वाचन क्षेत्र के धुंदा व मनपार, उना निर्वाचन क्षेत्र के बंधरदा व गंगदा, निजार निर्वाचन क्षेत्र के चोरवाड व चाणोद कॉलोनी, उमरगांव निर्वाचन क्षेत्र के चाणोद शामिल है। चाणोद कॉलोनी व चाणोद दोनों जनजातीय निर्वाचन (एसटी) क्षेत्र हैं।

ये भी देखें : गुजरात चुनाव : दभोई के समीकरण से परेशान भाजपा हिंदुत्व की शरण में

स्वेन ने कहा, "इन बूथ के परिणामों को रद्द करने की वजह इन बूथों के पीठासीन अधिकारियों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों से मॉक ड्रिल चुनाव के नतीजों को हटाने से भूलना है। हमने ढिलाई बरतने के लिए अधिकारियों पर जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है।"

इन बूथों के संबंधित मतदाताओं, अधिकारियों व राजनीतिक दलों को इस बदलाव की सूचना दे दी गई है।

पुनर्मतदान दूसरे चरण के चुनावों के साथ होंगे। दूसरे चरण में 182 सीटों में से बाकी की 93 सीटों पर मतदान होंगे। इनकी मतगणना हिमाचल प्रदेश के साथ 18 दिसम्बर को होगी।

Tags:    

Similar News