Haryana Election Voting 2024 Live: हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू

Haryana Election Voting 2024 Live: मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा, वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। भाजपा और कांग्रेस के अलावा, प्रमुख प्रतिस्पर्धी दलों में आम आदमी पार्टी (आप), समाज पार्टी गठबंधन और आईएनएलडी-बीएसपी और जेजेपी-आजाद शामिल हैं।

Report :  Network
Update:2024-10-05 07:17 IST

Haryana Election Voting 2024 Live (Pic:Social Media)

Haryana Election Voting 2024 Live:हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार सुबह मतदान शुरू हो गया है। इस चुनाव में भाजपा का लक्ष्य राज्य में चुनावी जीत की हैट्रिक बनाना है, जबकि कांग्रेस 10 साल बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाए है।

मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा, वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। भाजपा और कांग्रेस के अलावा, प्रमुख प्रतिस्पर्धी दलों में आम आदमी पार्टी (आप), समाज पार्टी गठबंधन और आईएनएलडी-बीएसपी और जेजेपी-आजाद शामिल हैं।

पीएम मोदी ने की वोटिंग रिकॉर्ड बनाने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट कर उसमें लिखा, आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है. सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव का हिस्सा बनें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड कायम करें। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष शुभकामनाएं।

मनु भाकर ने पहली बार डाला वोट

ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर ने झज्जर में सुबह-सुबह पहली बार वोट डाला। भाकर ने कहा कि देश का युवा होने के नाते ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने सबसे अच्छे उम्मीदवार को वोट करें। उन्होंने कहा कि छोटे कदमों से ही बड़े लक्ष्य हासिल किए जाते हैं। मनु भाकर ने बताया कि ये उनके जीवन का पहला मौका है जब वो वोट डाल रही हैं।

कुलदीप बिश्नोई ने डाला वोट, बीजेपी की जीत का जताया भरोसा

बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई ने हिसार में मतदान किया। वोट डालने के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा, बीजेपी तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। बीजेपी के पक्ष में अच्छा माहौल है। यहां कांग्रेस ने जो उम्मीदवार खड़ा किया है, वह बाहरी व्यक्ति है। भव्य बिश्नोई (उनके बेटे और आदमपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार) ने यहां अच्छा काम किया है। 

Live Updates
2024-10-05 03:08 GMT

सुबह-सुबह वोट डालने के लिए कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट भी मतदान केंद्र पर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि ये मौका हरियाणा के लिए उत्सव जैसा है। विनेश ने लोगों से अपील की कि वे घर से निकलकर वोट डालें। कहा कि जब 10 साल पहले हुड्डा सीएम थे तो राज्य में खेलों की स्थिति अच्छी थी। कांग्रेस की जीत की स्थिति में मंत्री बनने के सवाल पर फोगाट ने कहा कि मंत्री बनना न बनना मेरे हाथ में नहीं है, ये हाई कमान के हाथ में है।

2024-10-05 03:07 GMT

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने एक्स पर ट्वीट कर हरियाणा के लोगों से वोट डालने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा आमचुनाव के लिए आज हो रहे मतदान में सर्वसमाज के सभी वोटर भारी संख्या में वोट डालकर सही व अच्छे लोगों को जिताएं। ताकि देश में लोकतंत्र व यहां का मानवतावादी संविधान जीवित एवं सुरक्षित बना रहे। 

2024-10-05 02:36 GMT

हिरयाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल के प्रेम नगर थाने में बने मतदान केंद्र वोट डाला। मतदान के बाद उन्होंने मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा, लोगों को आज वोट डालना चाहिए। प्रशासन ने सभी इंतजाम किए हैं और चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से होंगे। बीजेपी को जीत का भरोसा है और हम तीसरी बार राज्य में फिर से सरकार बनाएंगे। भाजपा इस बार 50 से अधिक सीटें जीतेगी।

Tags:    

Similar News