Haryana Election 2024 : बीजेपी की पहली सूची जारी होने के बाद बढ़ी अंदरूनी कलह, कई नेताओं ने छोड़ा पार्टी का साथ

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने एक दिन पहले ही 67 उम्मीदवारों की पहली सूची है। अब इसे लेकर बवाल शुरू हो गया है। पार्टी में अंदरूनी कलह भी तेज हो गई है।

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-09-05 13:57 GMT

सांकेतिक तस्वीर (Pic- Social Media)

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव-2024 का ऐलान होने के बाद से सियासी घमासान मचा हुआ है। बीजेपी सहित कई दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। बीजेपी की 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होते ही बवाल शुरू हो गया है। पार्टी में अंदरूनी कलह भी तेज हो गई है। टिकट न मिलने से नाराज हरियाणा सरकार में मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यही नहीं, कई अन्य नेताओं ने भी पार्टी छोड़ दी है। आइये जानते हैं अब कितने नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। 

हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटों पर चुनाव होना है। चुनाव आयोग ने एक चरण में मतदान कराने का फैसला लिया है, यहां पांच अक्टूबर को मतदान होगा। राजनीतिक दलों ने भी अपनी-अपनी कमर कस ली है। अपने-अपने जिताऊ प्रत्याशियों पर दांव लगा रहे हैं, तो कुछ नेताओं के टिकट भी कट रहे हैं। इसे लेकर सियासी गहमा-गहमी भी तेज हो गई है। बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होते ही बवाल शुरू हो गया है। कई नेता पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं। बीजेपी का साथ छोड़ने वाले नेताओं की सूची लंबी होते जा रही है, चुनाव में भी इस असर देखने को मिल सकता है।

इन नेताओं ने छोड़ा बीजेपी का साथ

बीजेपी का साथ छोड़ने वाले नेताओं में हरियाण सरकार में जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, वह टिकट कटने से नाराज थे। विधायक लक्ष्मण दास नापा ने भी पार्टी छोड़ दी है, वह रतिया से विधायक है। यहां पार्टी ने पूर्व सांसद सुनीता डुग्गल को मैदान में उतार दिया है।

हरियाणा बीजेपी ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष करण देव कंबोज ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वह भी टिकट न मिलने से नाराज थे। इसके अलावा दादरी किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष विकास उर्फ बल्ले, सोनीपत विधानसभा चुनाव के प्रभारी अमित जैन, उकलाना सीट से टिकट मांग रहे शमशेर गिल, हरियाणा बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर मंडी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

हिसार से बीजेपी नेता दर्शन गिरी महाराज, वरिष्ठ नेता सीमा, आदित्य चौटाला, पानीपत की आशु शेरा, हिसार से सविता जिंदल और तरूण जैन, गुरुग्राम से नवीन गोयल, रेवाड़ी से डॉ. सतीश खोला, संजीव वैलेचा और उनकी पत्नी इंदु वैलेचा ने भी पार्टी छोड़ दी है।

वहीं, पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य, पूर्व मंत्री बिशंबर वाल्मीकि, प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित जीएल शर्मा, रेवाड़ी से टिकट मांग रहे प्रशांत सनी यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। प्रशांत सनी यादव लोकसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे।

Tags:    

Similar News