Haryana Elections: चर्चा में जुलाना सीट, इन दिग्गजों के बीच हो रहा मुकाबला

Haryana Elections: कांग्रेस ने जुलाना सीट से विनेश फोगाट को तो बीजेपी ने कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है। वहीं आप ने कविता दलाल को उम्मीदवार बना कर मुकाबला रोचक बना दिया है।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update:2024-09-12 13:29 IST

Haryana Assembly Elections (Pic:Social Media)

Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा की जुलाना सीट इस समय देश भर में चर्चा में है। इस सीट के चर्चा में होने का कारण हैं रेसलर विनेश फोगाट। कांग्रेस ने विनेश को इस सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। विनेश ने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है। विनेश ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि अब मैं लड़ाई के मूड में हूं। कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने काम किया है, हमें हर कार्यकर्ता और टिकट चाहने वाले का सम्मान करना चाहिए।

उन्होंने कहा, मैं अब कुश्ती में वापस नहीं जा सकती। मैं सार्वजनिक जीवन में हूं। मेरे पास जिम्मेदारियां हैं। मैं अब फुल टाइम पॉलिटिशियन हूं। उन्होंने कहा, मैं कभी यह नहीं देखती हूं कि मेरा प्रतिद्वंद्वी कौन है, मेरे सामने कौन लड़ रहा है। मैं यह देखती हूं कि उसकी कमजोरी क्या है। विनेश फोगाट ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि गोपाल कांडा को समर्थन देना यह साफ दिखाता है कि भाजपा हमेशा अपराधियों के साथ है।

इनके बीच हो रहा मुकाबला

हरियाणा के जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट से जहां कांग्रेस ने विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है तो वहीं बीजेपी ने कैप्टन योगेश बैरागी को तो जेजेपी ने अपने मौजूदा विधायक अमरजीत सिंह ढांडा को पार्टी प्रत्याशी बनाया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने कविता दलाल को मैदान में उतारा है। जुलाना की लड़ाई काफी दिलचस्प रहने वाली है। यहां पर दो महिला पहलवान के साथ पूर्व पायलट और एक बार के विधायक अमरजीत सिंह ढांडा चुनाव मैदान में हैं। जुलाना से बीजेपी को आज तक जीत नहीं मिली है। कांग्रेस इस सीट पर 2005 में जीती थी।

आप ने चुनाव को बना दिया दिलचस्प

जुलाना सीट पर आम आदमी पार्टी ने डब्लूडब्लूई महिला रेसलर कविता दलाल को मैदान में उतार कर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। कविता कुछ समय पहले आप में शामिल हुई थीं। कविता जींद जिले की रहने वाली हैं और यूपी के बागपत जिले के बिजवाड़ा गांव में उनकी ससुराल है वे यहां की बहू हैं। वह डब्ल्यूडब्ल्यूई में भारत की पहली महिला रेसलर हैं।

Similar News