Haryana Election 2024 : चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दिया इस्तीफा

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है।

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-09-05 09:15 GMT

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। हरियाणा सरकार में मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह टिकट न मिलने की वजह से नाराज चल रहे थे। उनके इस्तीफे के बाद में हरियाणा में सियासत और तेज हो गई है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने एक दिन पहले ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की थी।

हरियाणा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी, इस सूची में 67 उम्मीदवारों के नामों को ऐलान किया था। इस सूची में मौजूदा नौ विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है, जिसमें हरियाणा सरकार के मंत्री रणजीत सिंह चौटाला का नाम भी शामिल है। मंत्री रणजीत सिंह चौटाला टिकट न मिलने की वजह से नाराज थे। आज गुरुवार को उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। 

निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है, इसके बाद ही यह कदम उठाया है। इसके साथ ही उन्होंने रानियां विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उनके इस ऐलान के बाद से सियासत और तेज हो गई है। वहीं, जिन अन्य विधायकों के टिकट काटे गए हैं, उन्हें लेकर भी अंदरूनी कलह भी शुरू हो गई है। 

क्या पहलवान योगेश्वर दत्त भी नाराज हैं?

वहीं, इस बीच पहलवान योगेश्वर दत्त ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, चरित्र जब पवित्र है तो क्यों है ये दशा तेरी, ये पापियों को हक़ नहीं कि लें ये परीक्षा तेरी, तू ख़ुद की खोज में निकल...। उनके इस ट्वीट के बाद से एक सवाल उठने लगा है कि क्या वह भी बीजेपी नाराज चल रहे हैं। बता दें कि योगेश्वर दत्त गोहाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया है। बीजेपी ने गोहाना से अरविंद शर्मा को मैदान में उतार दिया है।


Tags:    

Similar News