Haryana News: नूंह में फिर बैन होगा इंटरनेट! 28 अगस्त को हिंदू संगठन निकालेंगे बृजमंडल यात्रा

Haryana News: विश्व हिंदू परिषद ने सावन के आखिरी सोमवार यानी कि 28 (अगस्त) को अधूरी रह गई बृजमंडल यात्रा को पूरी करने का ऐलान किया है। जिससे प्रशासन की चिंता एक बार फिर बढ़ गई हैं।

Update: 2023-08-26 05:23 GMT
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Haryana News: हरिय़ाणा के नहूं में 31 जुलाई को भड़की हिंसा के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य हो गए हैं। इस बीच विश्व हिंदू परिषद ने सावन के आखिरी सोमवार यानी कि 28 (अगस्त) को अधूरी रह गई बृजमंडल यात्रा को पूरी करने का ऐलान किया है। जिससे प्रशासन की चिंता एक बार फिर बढ़ गई हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से अभी बृजमंडल यात्रा को अनुमति नहीं देने की बात कही जा रही है।

हर हाल में निकाली जाएगी बृजमंडल यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि सोमवार 28 अगस्त को नूंह में हर हाल में बृजमंडल यात्रा निकाली जाएगी। उन्होने कहा कि नूहं प्रशासन को सुझाव दिया है कि वह यात्रा में लोगों की संख्या और यात्रा का स्वरूप बदलने के लिए तैयार हैं, लेकिन यात्रा हर हाल में निकाली जाएगी। उन्होने कहा कि आखिरी सोमवार को नलहड़, फिरोजपुर झिरका, पुन्हाना के सिंगार मंदिर में जलाभिषेक कर अधूरी रह गई यात्रा का समापन करेंगे।

अनुमति मांगी ही नहीं तो रद्द कैसे होगी?

वीएचपी के जिला संयोजन देवेंद्र सिंह ने कहा नलहरेश्वर मंदिर में जलाभिषेक के लिए किसी की अनुमति की जरुरत नहीं है। उन्होने कहा कि जब हमने किसी प्रकार की परमीशन के लिए आवेदन ही नहीं किया है तो प्रसाशन की ओर से उसे रद्द करने का सवाल ही नहीं पैदा होता है।

डीसी ने इंटरनेट बंद करने की सिफारिश की

नूंह डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर (डीसी) ने जिले में 28 अगस्त को प्रस्तावित बृजमंडल यात्रा को लेकर हरियाणा के गृह मंत्रालय से 25 अगस्त यानी कि आज से 29 अगस्त तक जिले में इंटरनेट सेवा बंद करने की सिफारिश की है। डीसी ने इस बार में गृहमंत्रालय के अतिरिक्त सचिव को एक पत्र भी लिखा कि। डीसी का कहना है कि यात्रा निकालने के लिए अनुमति नहीं दी गई है। इंटरनेट सेवा बंद करवाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ताकि सोशल मीडिया के माध्यम से फैलने वाली अफवाहों को रोका जा सके।

Tags:    

Similar News