आज से बहुत बारिश: 18 सितंबर तक इन राज्यों में गिरेगा पानी, अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानि 12 सितंबर से अगले तीन-चार दिनों तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है।

Update: 2020-09-12 05:52 GMT

नई दिल्ली: मानसून का असर भले ही पिछले कुछ दिनों में कम हुआ लेकिन भारतीय मौसम विभाग ने आज से अगले तीन चार दिन तक कुछ राज्यों में बहुत भारी बारिश के आसार बताये हैं। वहीं इसे लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। कई राज्यों में मूसलाधार बारिश होनी है तो वहीं कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

12 सितंबर से अगले तीन-चार दिन तेज बारिश

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानि 12 सितंबर से अगले तीन-चार दिनों तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। ऐसे में एक बार फिर बाढ़ और अन्य समस्याओं से लोग जूझ सकते हैं।जिसे ललेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। वहीं इन राज्यों में तेज बारिश से गर्मी और उमस से भी राहत मिलेगी।

 

इन राज्यों में बारिश कब:

पूर्वानुमान के मुताबिक, 14 और 15 सितंबर को महाराष्ट्र और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश दर्ज की जाएगी।

वहीं उत्तरी मध्य प्रदेश और दिल्ली में 16 से 18 सितंबर के बीच तेज बारिश होने की संभावना है।

पश्चिमी राजस्थान में 15 सितंबर से फिर से मानसून का असर दिखने लगेगा।

ये भी पढ़ेंः रिया ने लिए 25 नाम: बॉलीवुड ड्रग्स पर खुलासा, सारा अली खान पहले नंबर पर

दिल्ली से 21 सितंबर को बहुत ज्यादा बारिश होने के आसार हैं।

13 से 18 सितंबर के बीच मध्य भारत के राज्यों पर मानसून का असर देखने को मिलेगा।

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट:

मौसम विभाग के मुताबिक, इस मानसून पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय कर्नाटक और केरल राज्यों के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की गयी।

ये भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल की कीमत में भारी कटौती, ऐसे चेक करें अपने शहर का रेट

इसके अलावा असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में उससे थोड़ी कम लेकिन मूसलाधार बारिश हुई।

वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश और झारखंड के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख और राजस्थान के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश हुई।

बता दें कि मौसम विभाग ने दक्षिण कन्नड़ और उड्डुपी के तटीय जिलों में आज के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं कल यानि रविवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 12 सितंबर को तटीय कर्नाटक के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैंं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News