पंजाब में घुसे 2 आतंकी, गुरदासपुर और पठानकोट में हाई अलर्ट, बंदूक की नोक पर ग्रामीण से बनवाया खाना

High Alert In Punjab: पंजाब में दो आंतकियों के घुसने की सूचना पर गुरदासपुर और पठानकोट में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। ग्रामीण ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी सूचना।

Newstrack :  Network
Update:2024-06-26 12:58 IST

High Alert In Punjab: पंजाब के दो जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। पंजाब पुलिस के दावों के अनुसार, दो संदिग्ध आतंकियों के घुस आने की जानकारी मिलने के बाद पंजाब के सीमांत जिलों गुरदासपुर और पठानकोट में हाई अलर्ट जारी किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों संदिग्ध आतंकी पठानकोट में घुसे हैं। जानकारी मिलने के बाद से ही गुरदासपुर और पठानकोट में हाई अलर्ट जारी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित गांव कोट बाठियां के एक ग्रामीण ने पंजाब पुलिस कंट्रोल रूम को यह जानकारी दी थी कि चेहरे ढके हुए दो संदिग्ध लोगों को उन्होंने अपने फार्म हाउस के पास से गुजरते देखा है। ग्रामीण के दावों के अनुसार, दोनों ही बड़े पैमाने पर हथियारों से लैस थे। ग्रामीण ने पुलिस को बताया कि उन लोगों ने उसे बंदूक दिखाई और खाना तैयार करने को कहा। खाना खाने के बाद वे दोनों संदिग्ध आतंकी घर से निकले और पठानकोट की तरफ बढ़ गए।

बुलाई गई हाईलेवल मीटिंग

पंजाब पुलिस ने सूचना देने वाले ग्रामीण की जानकारी साझा नहीं की है। मामले की जानकारी के बाद पठानकोट के एसएसपी सुहैल कासिम मीर ने तत्काल पुलिस अधिकारियों की हाईलेवल मीटिंग बुलाई। इसके साथ ही गुरदासपुर में भी प्रशासन ने हालात का जायजा लेते हुए तत्काल मीटिंग की है। जिले के एसपी हरीश डायमा ने पुलिस ने लाइंस में सभी थाना प्रमुखों की मीटिंग बुलाई। द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, गुरदासपुर में सभी रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड पर जांच तेज है। इसके अलावा गुरदासपुर, धारीवाल, दीनानगर में भी सख्ती बरती जा रही है।

2015 में हो चुका है आतंकी हमला

जानकारी के अनुसार, पंजाब के गुरदासपुर-पठानकोट-जम्मू नेशनल हाईवे पर भी पुलिस ने सख्त पहरा लगा रखा है। यहां से गुजरने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा बटाला पुलिस को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामले की जानकारी सेना और बीएसएफ से भी साझा की गई है। पठानकोट के एयरफोर्स स्टेशन को भी अलर्ट करते हुए इसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें, साल 2015 में पंजाब के पठानकोट में तीन आतंकी घुस आए थे और उन्होंने हमला कर दिया था। उस आतंकी हमले में एसपी रैंक के एक अधिकारी समेत 7 लोग मारे गए थे। इसके 6 महीने बाद ही पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने एयरबेस पर भी हमला कर दिया था।

Tags:    

Similar News