हिमाचल में जयराम ठाकुर होंगे अगले CM, कभी भी हो सकता है ऐलान : सूत्र

Update: 2017-12-22 09:52 GMT

शिमला : सूत्रों के मुताबिक जो बड़ी खबर मिल रही है, उसके मुताबिक बीजेपी हिमाचल प्रदेश में विधायक और कद्दावर नेता जयराम ठाकुर को सीएम बनाने वाली है।

राज्य व दिल्ली से जयराम ठाकुर का नाम लगभग तय हो चुका है जिसका ऐलान कभी भी हो सकता है। वहीं कुछ का कहना है कि हमीरपुर से सांसद व पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग के लिए भी गुटबंदी की जा रही है। लेकिन उनका शिमला से दिल्ली तक विरोध हो रहा है। ऐसे में बीजेपी नेतृत्व ने विधायकों से ही सीएम खोजने का निर्णय किया था।

ये भी देखें :नड्डा को नहीं जमाना हिमाचल में अड्डा, यूपी फार्मूले से खोजा जाएगा सीएम : सूत्र

सूत्र बताते हैं कि जयराम ठाकुर का नाम धूमल गुट को सुहा नहीं रहा था। लेकिन आलाकमान ने अपनी मुहर लगा दी है वहीँ अब पार्टी धूमल को मनाने में लगी है। पार्टी की ओर से धूमल को राज्यसभा या राज्यपाल का पद ऑफर किया गया है। लेकिन धूमल गुट को ऐसा लगता है कि ये खोखले ऑफर हैं। जब सीएम के पद पर जयराम की ताजपोशी हो जाएगी तो पार्टी अपना वादा भूल जाएगी। उस समय धूमल के पास कोई रास्ता नहीं बचेगा।

इस बीच यह भी खबर मिल रही है कि जयराम ठाकुर ने धूमल से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद मांगा, इसके बाद चर्चा आम हो चली कि सीएम ठाकुर ही होंगे।

पार्टी के भेजे हुए दूतों निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर के सामने शुक्रवार को धूमल गुट ने जमकर हंगामा काटा।

सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में जब धूमल की हार का मुद्दा उठाया गया तो तीन विधायकों ने उनके लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश कर दी। इसके बाद माहौल धूमल के पक्ष में जाने लगा। लेकिन कई नेताओं ने इसका यह कहते हुए विरोध किया कि जब हम बहुमत में हैं तो धूमल को क्यों सीएम बनाया जाए। हमारे बीच में कई ऐसे नेता है जो सीएम बनने के लायक हैं। ऐसे में हारे हुए धूमल को सीएम बनाने से विरोधियों को हमें घेरे में लेने का मौका मिलेगा, इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में भी वोटर्स हमसे दूर जा सकते हैं।

कौन हैं जयराम ठाकुर?

1998 में पहली बार विधायक बने ठाकुर लगातार 5वीं बार मंडी की सिराज सीट से विधायक चुने गए हैं। ठाकुर मंडी में अपनी बीए की पढाई के समय एबीवीपी से जुड़े।

ठाकुर के साथ ही आरएसएस प्रचारक अजय जमवाल और शिमला से विधायक सुरेश भारद्वाज भी सीएम की रेस में हैं।

Tags:    

Similar News