Nuh Violence Update: मोनू मानेसर की जमानत के लिए हिंदू संगठनों ने की महापंचायत, मामन खान कि रिहाई का किया विरोध

Nuh Violence Update:

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-04 08:20 GMT

मोनू मानेसर की रिहाई के लिए हिंदू संगठनों ने की महापंचायत (सोशल मीडिया)

Nuh Violence Update: हरियाणा के नूंह जनपद में हुई हिंसा को एक महीने से ज्यादा समय हो गया है, इसके बाद भी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। मोनू मानेसर के समर्थन में आज बुधवार (4 अक्टूबर) हिंदू संगठनों ने महापंचायत की। महापंचायत में हिंदू संगठनों के अलावा आसपास के गावों के लोग बड़ी संख्याल में लोग इकठ्ठा हुए। बैठक में तय हुआ कि 7 अक्टूबर को दोबारा बैठक की जाएगी, जिसमें आगे की रणनीति भी तय की जाएगी। हिंदूवादी संगठनों ने ये बैठक नासिर-जुनैद हत्याकांड और नूंह हिंसा के आरोपी मोनू मानेसर की जमानत को लेकर की।

कांग्रेस विधायक की जमानत का किया विरोध

बैठक में हिंदू संगठनों ने नूंह हिंसा के दूसरे आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान को मंगलवार मिली जमानत का विरोध किया। हिंदू संगठनों ने कहा कि जब मामन खान को जमानत मिल सकती है तो मोनू मानेसर को क्यों नहीं मिल सकती। उन्होने कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

दरअसल, कांग्रेस विधायक मामन खान को गुजरी 17 सिंतबर को नूंह हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद से वह जेल में बंद थे। मामन खान के खिलाफ चार मामले दर्ज हैं, जिनमें दो मामलों पहले ही उनको जमानत मिल चुकी थी, जबकि मंगलवार (3 अक्टूबर) को बाकी दो केसों में भी मामन खान को 18 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत दे दी गई। देर रात मामन खान को नूंह जेल से रिहा कर दिया गया।


राजस्थान पुलिस की गिरफ्त में है मोनू मानेसर

बता दें कि मोनू मानेसर को 12 सितंबर को नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया। उस पर आरोप था कि हिंसा के बाद जब दोबारा ब्रजमंडल यात्रा निकालने की घोषणा कि गई तो उसने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट की। नूंह पुलिस ने उसे गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। मोनू मानेसर कि गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही राजस्थान पुलिस भी पहुंच गई। राजस्थान पुलिस ने कहा, मोनू भरतपुर के घाटमिका गांव के नासिर-जुनैद हत्याकांड का आरोपी है। राजस्थान पुलिस ने मोनू का ट्रांजिट रिमांड लिया और उसे राजस्थान ले गई। मोनू मानेसर ने भी जमानत याचिका दायर की थी, लेकन याचिका खारिज हो गई थी। 


 

 


Tags:    

Similar News