लव जिहाद से हिला MP: मुस्लिम ने हिन्दू महिला के साथ किया ऐसा, सामने आया कांड

2009 से चला आ रहा लव जिहाद शब्द का प्रयोग इस कदर देश में छाया है, अब इस पर कई राज्य सरकारें कानून बनाने का फैसला कर लिया है। निकिता कांड के बाद लव जिहाद के मामले लगातार बढ़ रहे है। लव जिहाद का एक और केस मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से सामने आई है, जहां हिन्दू पीड़िता ने अपने मुस्लिम पति पर जबरन धर्म परिवर्तन और उर्दू व अरबी भाषा सीखने का आरोप लगाया है।

Update: 2020-11-29 07:57 GMT
एमपी में शादी के लिए धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबाव

शहडोल: “जब लव है, तो जिहाद कैसा” कुछ ऐसी ही बातें फरीदाबाद के निकिता तोमर कांड के बाद से कई बार सुनने को मिला है। राजनीतिक पार्टियों से लेकर आम जनता तक सब ने यही कहा कि जब लव है तो जिहाद कैसा। 2009 से चला आ रहा लव जिहाद शब्द का प्रयोग इस कदर देश में छाया है, अब इस पर कई राज्य सरकारें कानून बनाने का फैसला कर लिया है। निकिता कांड के बाद लव जिहाद के मामले लगातार बढ़ रहे है। लव जिहाद का एक और केस मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से सामने आई है, जहां हिन्दू पीड़िता ने अपने मुस्लिम पति पर जबरन धर्म परिवर्तन और उर्दू व अरबी भाषा सीखने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने इसकी शिकायत पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुस्लिम पति को गिरफ्तार किया है। बता दें कि मध्य प्रदेश में यह लव जिहाद का पहला मामला है।

उर्दू और अरबी भाषा सिखने के लिए पीड़िता पर दिया जोर

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में धनपुरी निवासी ज्योति दहिया ने दो महीने पहले अपने मुस्लिम प्रेमी इरशाद खान के साथ शादी रचाई थी। कुछ सालों तक दोनों के रिश्ते अच्छे चल रहे थे। बीते वक्त के साथ ज्योति के ससुराल वालों ने उस पर जबरदस्ती मुस्लिम धर्म के अपनाने के लिए दबाव डालने लगें। पीड़िता को मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ-साथ उर्दू और अरबी भाषा सिखने के लिए भी जोर देने लगे, लेकिन ज्योति इसके लिए राजी नहीं।

यह भी पढ़े... लव जिहाद: यूपी के इस जिले में नए कानून के तहत दर्ज हुआ पहला केस, आरोपी फरार

धर्म परिवर्तन पर पति ने पीड़िता से की मारपीट

ज्योति के मना करने के बाद उसके पति समेत ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करने लगे। ससुराल वालों के मारपीट से तंग होकर पीड़िता 27 नवम्बर को अपने ससुराल से भाग गई। भागकर वह अपने माता-पिता के घर पहुंची। जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस थाने जाकर पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता के मामले के गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने तत्काल रूप से कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्त में ले लिया और उसे जेल भेज दिया।

पीड़िता का बयान

पीड़िता ने पुलिस को बताया, “ मेरा पति मुझे लगातार कहता था कि अब तुम मुस्लिम रीति-रिवाज सीख लो और साथ ही उर्दू और अरबी पढ़ना लिखना भी सीख लो। लेकिन मैं सीख नहीं पाई, जिस पर वह मुझसे मारपीट करने करने लगा था। मैं हिंदू धर्म में ही रहना चाहती हूं।“

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, नौ जवान घायल

पुलिस ने आरोपी पर किया गिरफ्तार

फिलहाल पुलिस ने पीड़िता के बयान पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ज्योति के पति इरशाद खान को मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 1968 एवं प्रताड़ना के तहत गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है। मामले की जानकारी देते हुए शहडोल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी इरशाद खान को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News