खुशखबरीः अब नहीं देनी होगी 6 माह की EMI, जानें किस कंपनी का है मामला

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के तहत इस योजना का लाभ उन लोगों को दिया जाएगा जो लोग पेंशन भोगी हो और डिफाइंड बेनेफिट पेंशन स्कीम के तहत आने वाले इन कर्मचारियों को इस सुविधा का लाभ हो सकता है।

Update: 2021-03-26 16:22 GMT
खुशखबरीः अब नहीं देनी होगी 6 माह की EMI, जानें किस कंपनी का है मामला photos (social media)

नई दिल्ली : एलआईसी कंपनी की तरफ से बुजुर्गों के लिए एक नई योजना निकाली गई है। जिसमें एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की होम स्कीम का फायदा दिया जा रहा है। इस खास स्कीम का नाम "गृह वरिष्ठ " रखा गया है। आपको बता दें कि इस स्कीम के तहत एलआईसी होम लोन की छह माह ही किस्तों पर छूट देने की बात की गई है।

गृह वरिष्ठ योजना

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के तहत इस योजना का लाभ उन लोगों को दिया जाएगा जो लोग पेंशन भोगी हो और डिफाइंड बेनेफिट पेंशन स्कीम के तहत आने वाले इन कर्मचारियों को इस सुविधा का लाभ हो सकता है। आपको बता दें कि इस योजना का लाभ 65 साल की उम्र के लोग आसानी से उठा सकते हैं। इस होम लोन में कई और छूट दी जा रही है।

छह किस्त की दी जा रही छूट

होम लोन के तहत इस योजना में 65 साल के लोगों को कई छूट दी जा रही है। आपको बता दें कि इस योजना में बुजुर्गों को 37 वीं, 38 वीं, 73 वीं, 74 वीं, 121 वीं और 122 वीं मासिक किस्त नहीं देने का फायदा दिया जाएगा। इसके साथ इस किस्त को बकाया मूल राशि से जोड़ दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि इस योजना का लाभ उठाने वाले लोगों की उम्र करीब 65 साल होनी चाहिए।

ये भी पढ़े...पश्चिम बंगाल: बांकुरा के जोयपुर टीएमसी पार्टी कार्यालय में बम ब्लास्ट

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस

LIC के हाउसिंग फाइनेंस के सीओ ने इस योजना को लेकर बताया कि यह योजना बुजुर्गों के लिए शुरू की गई है। बताया जा रहा है कि गृह वरिष्ठ 2020 में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद इसने काफी अच्छी तरह से लोग इस योजना का लाभ ले पाए हैं। आपको बता दें कि इस कंपनी ने 3000 करोड़ की राशि के करीब 15,000 कर्ज का वितरण किया गया है।

ये भी पढ़े...आने वाले त्योहारों को देखते हुए सभी राज्य सख्ती से पालन करें कोरोना गाइडलाइन: गृह मंत्रालय

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News