Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के एल्युमिनियम प्लांट में कोयले से भरा हॉपर गिरा, तीन की मौत

Chhattisgarh: जानकारी के अनुसार हादसा मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में हुआ। मलबे में मजदूरों के दबे होने की भी आशंका जताई जा रही है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-08 11:08 GMT

Pic: social media

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में रिफाइनरी में बड़ा हादसा हो गया। सिलसिला गांव के एल्युमिनियम प्लांट में कोयले से भरा हॉपर गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार हादसा मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में हुआ। इसमें कई मजदूरों के दबे होने की भी आशंका जताई जा रही है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जोरदार धमाके के साथ हुए हादसे से लोगों में हड़कंप मच गया। हादसे के बाद प्लांट में अफरा तफरी मच गई। राहत बचाव कार्य जारी है। मलबे में फंसे लोगों को निकाला जा रहा है। 

दहकते कोयले में दबे मजदूर

बताया जा रहा है कि बॉयलर में कोयले की मात्रा ज्यादा होने की वजह से यह हादसा हुआ। कोयले से भरा हॉपर गिरा गया। दहकते कोयले में कई मजदूर दब गए। तेज धमाके के साथ फटे बॉयलर से अफरा तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि मलबे में पांच मजदूर दब गए। इनमें से तीन की मौत हो गई है। अन्य मजदूरों को अंबिकापुर के मेडिकल में भर्ती कराया गया है। घायलों का इलाज जारी है। मलबे में और मजदूरों के दबे होने की आशंका है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मौके पर अधिकारी भी पहुंच गए हैं। 

अब तक तीन की मौत

बता दें कि घटना बतौली ब्लाक के ग्राम सिलसिला में मां कुदरगढ़ी एलुमिना हाइड्रेट प्लांट का है। यहां रोज की तरह आज सुबह काम शुरु किया गया। बाक्साइट से एलुमिना बनाया जा रहा था। इसी दौरान बॉयलर गिर गया। कोयले से भरा बॉयलर गिरने से अब तक तीन मजदूरों की मौत हो गई है। फिलहाल प्लांट को बंद कर दिया गया है। मजदूरों को काम से वापस भेज कर राहत बचाव कार्य किया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मलबे में दबे मजदूरों को भी निकाल लिया जाएगा। मौके पर कई टीमें मौजूद हैं।  

Tags:    

Similar News