सरकारी फतवा: हैदराबाद में कुछ दिन के लिए भीख बंद , कोई आ रहा है

अमेरिका के प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका के इसी महीने हैदराबाद आने की संभावना के चलते प्रशासन ने शहर की सूरत संवारनी शुरू कर दी है और इसी के तहत शहर में भीख मांगने पर रोक लगा दी गई है

Update: 2017-11-09 12:28 GMT
सरकारी फतवा: हैदराबाद में भीख बंद कुछ दिन के लिए, कोई आ रहा है

हैदराबाद: अमेरिका के प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका के इसी महीने हैदराबाद आने की संभावना के चलते प्रशासन ने शहर की सूरत संवारनी शुरू कर दी है और इसी के तहत शहर में भीख मांगने पर रोक लगा दी गई है। इवांका ट्रंप 28 से 30 नवंबर को वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में शामिल होने के लिए हैदराबाद आने वाली हैं।

यह भी पढ़ें...इवांका भारत में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी : ट्रंप

इसके बाद 15 दिसंबर से शहर में विश्व तेलुगू सम्मेलन भी होना है, जो 5 दिनों तक चलेगा, इसमें हजारों तेलुगू एनआरआई के शामिल होने की संभावना है। दुनियां के सबसे बडे लोकतंत्र कहलाने वाले अमेरिका के प्रेसिडेंट को शहर में कोइ्र भिखारी दिखाई नहीं दे इसलिय भीख मांगने पर रोक लग गई है ।

यह भी पढ़ें...मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका को दिया भारत दौरे का निमंत्रण, बोलीं- आऊंगी

पुलिस कमीश्नर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि शहर में सार्वजनिक स्थानों और चौक-चौराहों पर भीख मांगना या बच्चों और अपंग लोगों से भीख मंगवाना प्रतिबंधित है। यह आदेश बुधवार 7 नवम्बर की सुबह 6 बजे से अगले साल 7 जनवरी तक लागू रहेगा। पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की हैदराबाद यात्रा के दौरान भी इसी तरह के आदेश के जरिये भीख मांगने पर बैन लगाया गया था।

जीईएस सम्मेलन

जीईएस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। इस सम्मेलन की थीम 'सर्वप्रथम महिलाएं, सभी के लिए समृद्धि' है। इस मौके पर इवांका दुनियाभर के 1000 उद्यमियों को संबोधित करेंगी।

Tags:    

Similar News