Hyundai Santro 2018: कम दाम में सपनों की कार हाजिर है

Update: 2018-10-23 11:56 GMT

नई दिल्ली : देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता और सबसे बड़ी कार निर्यातक हुंडई मोटर इंडिया लि. ने अपनी बहुप्रतीक्षित नई सैंट्रो कार भारतीय बाजार में लांच कर दी है, जिसकी कीमत 3,89,900 रुपये से शुरू होती है। इसमें स्मार्ट ऑटो एएमटी (ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) लगाया गया है। इसके अलावा इसे कंपनी फिटेटे सीएनजी विकल्प के साथ भी पेश किया है।

यह भी पढ़ें: तुलसीदास पुण्यतिथि : जब प्रेत ने गोस्वामी जी को कराया था भगवान राम के साक्षात् दर्शन

यह भी पढ़ें: पटाखों को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, पूरी तरह से नहीं लगाई रोक

यह भी पढ़ें: यहां शादी करेंगे दीपिका-रणवीर! एक दिन का किराया सुनकर उड़ जाएंगे होश

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई. के. कू ने नई कार को लांच करते हुए कहा, "आज ऐतिहासिक पल है क्योंकि हम नई सैंट्रो का वर्ल्ड प्रीमियर कर रहे हैं। सैंट्रो भारत में एक प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित ब्रांड है, जिसने पिछले दो दशकों में लाखों ग्राहकों का दिल जीता है। सैंट्रो का यह जादू नई सैंट्रो के साथ भी बरकरार है, जिसने पिछले दो हफ्तों में ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया हासिल की है।"

ये भी देखें : मितरों ! 10 पॉइंट्स में जानिए, वर्ष 1940 से अधिक पुराना नहीं है दीवाली और पटाखों का रिश्ता

उन्होंने कहा, "नई सैंट्रो हुंडई की 'मेक-इन-इंडिया' फिलॉसफी का वास्तविक उदाहरण है, हमारे नामयांग (दक्षिण कोरिया), चेन्नई और हैदराबाद स्थित शोध व विश्लेषण केंद्रों ने इस उत्पाद के बनाने और ग्राहक की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए मजबूत प्रयास किए हैं तथा इसका भारत के विभिन्न इलाकों गहन परीक्षण किया गया है।"

कंपनी ने इसमें 1.1 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल और सीएनजी इंजन दिया है। पेट्रोल इंजन पर यह 69पीएस की पॉवर और 99एनएम (न्यूटन मीटर) का टॉर्क पैदा करता है। वहीं, इसका सीएनजी म़ॉडल 59पीएस का पॉवर और 99एनएम का टॉर्क पैदा करता है। पेट्रोल इंजन पर यह 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी और सीएनजी पर यह कार 30.5 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी।

भारतीय बाजार में नई हुंडई सैंट्रो का मुकाबला टाटा टियागो, रेनो क्विड 1.0, डैटसन रेडी-गो 1.0, मारुति सुजुकी सिलेरियो और वैगन आर कारों से होगा।

Tags:    

Similar News