IAS की बेटी ने अपार्टमेंट से कूदकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

Maharashtra News: आईएएस कपल विकास रस्तोगी और राधिका रस्तोगी की बेटी ने अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल से छलांग लगा दी। जिससे युवती की मौके पर ही मौत हो गई।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-06-03 07:15 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Maharashtra News: महाराष्ट्र कैडर के IAS ऑफिसर विकास रस्तोगी और राधिका रस्तोगी की बेटी लिपि ने अपार्टमेंट से कूदकर आत्महत्या कर ली। सूत्रों के मुताबिक सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक लड़की की उम्र 27 साल बताई जा रही है। आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार आईएएस विकास रस्तोगी शिक्षा विभाग के सचिव हैं, जबकि राधिका रस्तोगी मुद्रा विभाग में सचिव हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में आज यानि सोमवार (3 जून) को आईएएस कपल की बेटी लिपि ने अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल से छलांग लगा दी। जिससे युवती की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि युवती को आनन-फानन में जीटी अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब दो बजे चंदनवाड़ी श्मशान घाट पर युवती का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सुसाइड नोट में किसी को नहीं बताया जिम्मेदार

बताया जा रहा है कि आईएएस अधिकारी की बेटी लिपि सोनीपत हरियाणा में एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी और पढ़ाई में अपने प्रदर्शन को लेकर चिंता में थी। उसने एक सुसाइड नोट छोड़ा है। यह पुलिस के पास है, जिसमें उसने अपनी मौत के लिए किसी को दोषी नहीं ठहराया है। कफ परेड थाने में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

कहां कार्यरत हैं विकास रस्तोगी और राधिका रस्तोगी?

जानकारी के मुताबिक विकास रस्तोगी महाराष्ट्र उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग में प्रधान सचिव हैं जबकि राधिका रस्तोगी भी वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं और राज्य में सेवारत हैं। इससे पहले, 2017 में महाराष्ट्र कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों मिलिंद और मनीषा म्हैसकर के 18 वर्षीय बेटे ने मुंबई में एक ऊंची इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।  

Tags:    

Similar News