इस खूबसूरत IAS पर क्यों मचा घमासान, अब होगी इसकी जांच-पड़ताल

भारत की चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। टीना डाबी का नाम नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर सामने आया है, जिसके बाद बवाल मच गया। भाजपा ने मामले की जांच की मांग की है।

Update: 2020-01-25 09:52 GMT

दिल्ली: भारत की चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। टीना डाबी का नाम नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर सामने आया है, जिसके बाद बवाल मच गया। भाजपा ने मामले की जांच की मांग की है। दरअसल, आईएएस अधिकारी के फेसबुक प्रोफाइल से सीएए को लेकर विवादित बयान दिए गये हैं। हालांकि इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए डाबी ने बताया कि उनके नाम से फर्जी खाते बनाये गये हैं, जिससे विवादित टिप्पणियाँ की गयी।

सीएए पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर फंसी टीना डाबी:

नागरिकता संशोधन कानून के लागू होने के बाद कई राजनीतिक दल और राज्य सरकारें इसका विरोध कर रही हैं। वहीं सीएए को लेकर काफी बयानबाजी हो रही है। इसी बीच अब सीएए विवाद में आईएएस टीना डाबी का नाम भी सामने आया है। बता दें कि 17 दिसम्बर 2019 को सोशल मीडिया पर सीएए पर टीना डाबी के फेसबुक अकाउंट से अभद्र टिप्पणी की गयी थी। इसके बाद डाबी जमकर ट्रोल की गयीं।

टीना डाबी ने दी इस मामले में सफाई:

इस मामले में टीना ने सफाई दी है। उन्होंने अपने एक फेसबुक खाते को अधिकृत बताते हुए पोस्ट डाली और लिखा कि उनके नाम से फेसबुक पर कई फर्जी अकाउंट बने हुए हैं, जो विवादित पोस्ट कर रहे हैं। इस बाबत टीना ने बताया कि वह उनके फेक अकाउंट बनाकर विवादित पोस्ट डालने वाले अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करवाएगीं।

उनके केस को लेकर भीलवाडा के पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र महावर ने बताया कि भीलवाड़ा की एसडीएम टीना डाबी ने मामला दर्ज करवा दिया है। जाँच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: भारत में ऐसा: भयानक कोबरा से घिरे रहते हैं यहां के स्कूल के बच्चे

भाजपा ने की जांच की मांग:

वहीं इस मामले को भाजपा ने भी उठाया और जांच की मांग की। भाजपा जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली के नेतृत्व में भाजपा पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से मिल कर गृहमंत्री अमित शाह के नाम ज्ञापन दिया है। जिला कलेक्टर ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि ज्ञापन केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेजकर जांच करवाई जाएगी।

भीलवाड़ा जिला कलेक्टर भट्ट ने जानकारी दी कि शुरूआती जांच में पता चला है कि टीना डाबी के नाम से फेसबुक पर 120 एकाउंट बने हुए हैं। जिनकी जांच करवाई जा रही है।

ये भी पढ़ें: इस नेता ने CAA पर उठाया खौफनाक कदम, खुद को लगाई आग

कौन है टीना डाबी:

गौरतलब है कि टीना डाबी साल 2015 की आईएएस टॉपर हैं। इन दिनों राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में एसडीएम पद पर तैनात हैं।

Tags:    

Similar News