IFS दीपक मित्तल को PMO में बनाया गया OSD, संयुक्त सचिव रुद्र गौरव श्रेष्ठ को सेवा विस्तार

PMO Appointment OSD: भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के तीन अधिकारियों को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में अलग-अलग पदों पर नियुक्त किया गया।

Report :  Jugul Kishor
Update:2022-11-25 11:00 IST

PMO Appointment (Pic: Social Media)

PMO Appointment: भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के तीन अधिकारियों को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में अलग-अलग पदों पर नियुक्त किया गया। कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि 1998 बैच के आईएफएस अधिकारी दीपक मित्तल को पीएमओ में विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) के रूप में नियुक्त किया गया है। पीएमओ में विपिन कुमार को उपसचिव और निधि तिवारी को अवर सचिव नियुक्त किया गया है। विपिन कुमार 2013 बैच कै आईएफएस अधिकारी हैं तो वहीं निधि तिवारी 2014 बैच की आईएफएस अधिकारी है। कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने पीएमओ में संयुक्त सचिव रुद्र गौरव श्रेष्ठ के कार्यकाल को 9 फरवरी, 2023 से दो महीने की अवधि के लिए या मित्तल के ओएसडी के रूप में शामिल होने के तीन सप्ताह बाद तक, जो भी पहले हो, विस्तार को मंजूरी दे दी है। 

गौरतलब है कि भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) की अधिकारी श्वेता सिंह को 2 अगस्त को प्रधानमंत्री कार्यालय में निदेशक (डायरेक्टर) पद पर नियुक्ति दी गई थी। श्वेता सिंह 2008 बैच की आईएफएस अधिकारी हैं। कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने उनके तीन साल के कार्यकाल को मंजूरी दी थी। इनके अलावा इसी साल 2022 के मई महीने में पूर्व पेट्रोलियम सेक्रेटरी रिटायर्ड आईएएस तरुण कपूर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सलाहकार नियुक्त किया गया था। कपूर हिमाचल कैडर के 1987 बैच के आईएएस ऑफिसर थे। वह पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय में सेक्रेटरी रह चुके हैं। पीएमओ में तरुण कपूर की नियुक्ति 2 साल के लिये की गई है। इनके अलावा सीनियर अधिकारी हर रंजन राव और आतिश चंद्र को प्रधानमंत्री कार्यलय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया था। राव 1994 बैच के मध्य प्रदेश के आईएएस अधिकारी हैं और वर्तमान में भारत सरकार के सचिव के तौर पर काम कर रहे थे।  आतिश चंद्र बिहार बैच के आईएएस अधिकारी हैं। आतिश चंद्र वर्तमान में फूड कार्पोरेशन आफ इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर काम कर रहे थे।  

Tags:    

Similar News