इमरान की हालत खराब! मोर्चे का हुआ आगाज, जबरन कर रहा ये काम

27 अक्टूबर को यानी आज पाकिस्तान में विपक्षी दल आजादी मार्च निकालेंगे। पाकिस्तान में ये विरोध प्रर्दशन पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के इस्तीफे की मांग के लिए है। विपक्षी दल द्वारा निकाला जा रहा ये मार्च अगले 5 दिनों तक पूरे पाकिस्तान में चलेगा।

Update: 2019-10-27 04:25 GMT
इमरान की हालत खराब! मोर्चे का हुआ आगाज, जबरन कर रहा ये काम

नई दिल्ली : 27 अक्टूबर को यानी आज पाकिस्तान में विपक्षी दल आजादी मार्च निकालेंगे। पाकिस्तान में ये विरोध प्रर्दशन पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के इस्तीफे की मांग के लिए है। विपक्षी दल द्वारा निकाला जा रहा ये मार्च अगले 5 दिनों तक पूरे पाकिस्तान में चलेगा। मार्च पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों से शुरू होगा और 31 अक्टूबर को इस्लामाबाद में खत्म होगा। इस मार्च में केवल इमरान खान के खिलाफ मोर्चाबंदी की कोशिश और उनके इस्तीफे की मांग की जाएगी।

यह भी देखें... तमिलनाडु में आतिशबाजी जारी! राष्ट्रपति कोविंद ने दी सबको बधाई

प्रवेश को रोकने की तैयारी

लेकिन इसी बीच पाकिस्तान में शिपिंग फर्मों ने पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अधिकारियों पर जबरदस्ती उनके कंटेनरों को जब्त करने और उसके इस्तेमाल का आरोप लगाया है।

पाकिस्तान सरकार इन कंटेनरों को इस्तेमाल आज़ादी मार्च से पहले राजधानी इस्लामाबाद में प्रदर्शनकारियों के प्रवेश को रोकने के लिए करने की तैयारी कर रही है।

इसी मामले में खैबर पख्तूनख्वा में कंटेनर एसोसिएशन के अध्यक्ष हकीमुल्ला खान ने कहा,'बीते तीन दिनों में, पुलिस ने जबरन देश के विभिन्न हिस्सों में 3000 से अधिक कंटेनरों को अपने कब्जे में ले लिया है।'

इसके साथ ही हकीमुल्लाह खान ने दावा किया है कि जब्त किए गए कंटेनरों के मालिकों को अधिकारियों की कार्रवाई के परिणामस्वरूप भारी वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ा है।

यह भी देखें... दिवाली पर भारत में केवल नहीं, इन देशों में भी ले सकते हैं ऑफिशियल छुट्टी के साथ सेलिब्रेशन का मजा

मार्च को रोकने की तमाम कोशिशे

वहीं दूसरी तरफ, इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने कहा है कि कंटेनरों को जब्त नहीं किया गया है, बल्कि उनके मालिकों से काम पर रखा गया है, जिसके लिए उन्हें भुगतान किया जाएगा।

साथ ही इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने कहा, 'हमने जबरन एक भी कंटेनर नहीं लिया है। हमने मालिकों से सभी कंटेनरों को काम पर रखा है और हम उनके लिए भुगतान करेंगे।'

फिलहाल इससे पहले पाकिस्तान सरकार और विपक्षी दलों के बीच आजादी मार्च से पहले हुई बातचीत बेनतीजा खत्म हो गई। पाकिस्तान सरकार की ओर से इस मार्च को रोकने की तमाम कोशिशे की गई, लेकिन विपक्षी दल नहीं माने और आज से वह पाकिस्तान में पीएम इमरान खान के इस्तीफे की मांग करेंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में आज़ादी मार्च की घोषणा जमीयत उलेमा-इस्लाम-फ़ज़ल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख फ़ज़लुर रहमान ने इमरान खान सरकार को गिराने के लिए किया है। इस बारे में फ़ज़लुर रहमान का कहना है कि इमरान खान झूठ के सहारे पाकिस्तान में सत्ता में आए।

यह भी देखें... दिल्ली: दिवाली पर लाइटिंग की सजावट कर रहा शख्स आया बिजली की चपेट में, मौत

Tags:    

Similar News