Nanded IT Raid: 8 किलो सोना, 14 करोड़ कैश, नांदेड में आईटी के छापे में मिली 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति

Nanded IT Raid: महाराष्ट्र के नांदेड में आयकर विभाग ने एक साथ कई ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। लगातार 72 घंटे तक चली छापेमारी। अधिकारियों को कैश गिनने में लग गए 14 घंटे।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-05-15 03:46 GMT

नांदेड में आईटी के छापे में मिली 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति   (photo: social media ) 

Nanded IT Raid: लोकसभा चुनाव के दौरान जांच ऐजेंसियां लगातार छापेमारी कर रही हैं। इसी क्रम में महाराष्ट्र के नांदेड शहर में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आईटी की टीम ने भंडारी फाइनेंस व आदिनाथ कोऑपरेटिव बैंक पर छापा मारा जिसमें करोड़ों की बेहिसाब संपत्ति मिली, जिसे आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है। कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में कैश मिला, जिससे गिनने में आईटी टीम मो 14 घंटे लग गए।

लगातार 72 घंटे तक चली कार्रवाई-

छापेमारी की यह कार्रवाई लगातार 72 घंटे तक चली। जिसमें आयकर विभाग को भंडारी फैमिली के पास से 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति मिली है। इसके अलावा 8 किलो सोना भी मिला है। आयकर विभाग ने कुल 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति का पता लगाया है, जिसे जब्त कर लिया गया। छापेमारी के दौरान 14 करोड़ कैश भी मिला जिसे अधिकारियों को गिनने में करीब 14 घंटे लग गए। आयकर विभाग के इस कार्रवाई से फाइनेंस कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

टैक्स चोरी की मिली थी शिकयात-

भंडारी फैमिली के विनय भंडारी, संजय भंडारी, आशीष भंडारी, संतोष भंडारी, महावीर भंडारी और पदम भंडारी का नांदेड़ में बड़ा प्राइवेट फाइनेंस बिजनेस है। यहां आयकर विभाग को टैक्स चोरी की शिकायत मिली थी। इसी के चलते आयकर विभाग की टीम ने छह जिलों पुणे, नासिक, नागपुर, परभणी, छत्रपति संभाजीनगर और नांदेड़ में सैकड़ों अधिकारियों ने संयुक्त रूप से छापा मारा। टीम ने 10 मई शुक्रवार को नांदेड़ में भंडारी फाइनेंस व आदिनाथ कोऑपरेटिव बैंक पर रेड मारी।

25 वाहनों से 100 अफसरों की टीम नादेड़ पहुंची थी-

छापेमारी के लिए करीब 100 अफसरों की टीम 25 वाहनों से नांदेड़ पहुंची थी। टीम ने अली भाई टॉवर में भंडारी फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय, कोठारी कॉम्प्लेक्स में कार्यालय, कोकाटे कॉम्प्लेक्स में तीन कार्यालयों और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक पर छापा मारा। इसके अलावा पारसनगर, महावीर सोसायटी, फरांदे नगर और काबरा नगर स्थित आवासों पर भी छापेमारी की गई।

नांदेड़ जिले में आयकर विभाग ने पहली बार इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दिया है। विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार तीन दिन तक कार्रवाई जारी रखी। इस दौरान सभी दस्तावेजों की जांच की गई। लगातार 72 घंटे तक चली कार्रवाई में आयकर विभाग को 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति मिली है। विभाग को 8 किलो सोना और 14 करोड़ रुपये कैश मिले। फिलहाल आयकर टीम इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। आयकर विभाग की टीम कई विंदुओं पर जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News