IT RAID: भूटानी और लॉजिक्स समेत 3 बिल्डरों पर आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों की हेराफेरी के आरोप

Delhi-NCR IT RAID: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भूटानी और लॉजिक्स ग्रुप समेत 3 बिल्डरों के ठिकानों पर छापेमारी की। इन पर करोड़ों रुपए की हेराफेरी के आरोप लगे हैं।

Report :  aman
Update: 2024-01-04 11:43 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Delhi-NCR IT RAID: आयकर विभाग ने नोएडा, दिल्ली व गाजियाबाद में भूटानी और लॉजिक्स ग्रुप समेत 3 बिल्डरों के ठिकाने पर रेड मारी है। वित्तीय अनियमितताओं और टैक्स चोरी को लेकर गुरुवार (04 जनवरी) को आईटी डिपार्टमेंट ने ये रेड मारी है। आयकर विभाग के छापे की सूचना से दिल्ली-एनसीआर में हड़कंप मचा है।

इन कंपनियों में लगे हैं नौकरशाहों के पैसे !

आयकर विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर के तीन नामचीन बिल्डरों के ठिकानों पर छापेमारी की। यह कार्रवाई टैक्स चोरी के इनपुट आधार पर हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कई नौकरशाहों ने इन कंपनियों के जरिए अपनी काली कमाई को रीयल एस्टेट के कारोबार में खपाने का काम किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये छापेमारी नोएडा, दिल्ली और गाज़ियाबाद में की जा रही है। आईटी डिपार्टमेंट की टीम छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को कब्जे में लेकर खंगाल रही है।

ऑफिस, घर और कंपनी अधिकारियों के आवास पर छापे 

आयकर विभाग की आज की छापेमारी में भूटानी, लॉजिक्स और ग्रुप 108 बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। आधिकारिक द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर बताया जा रहा है कि, नोएडा-एनसीआर में करीब आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर जांच जारी है। तीनों बिल्डरों के ऑफिस, घर और कंपनी के अधिकारियों के आवास पर छापे मारे गए हैं। यह कार्रवाई आयकर विभाग की नेशनल इन्वेस्टिगेशन यूनिट (National Investigation Unit) की अगुवाई में की जा रही है। नोएडा मुख्य निशाने पर है। 

दस्तावेजों को खंगाल रही टीम

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम दस्तावेजों को खंगाल रही है। कुछ कागजात जब्त किए जाने की भी सूचना है। बताया जा रहा है कि रुपए के लेनदेन में हेराफेरी भी सामने आई है। हालांकि, आयकर विभाग की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। ज्ञात हो कि, इससे पहले भी कई बार आईटी डिपार्टमेंट ने नोएडा में कई नामी-गिरामी बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई की है। 

Tags:    

Similar News