झूठ बोल रहा है पाकिस्तान, आतंकियों के खिलाफ ले 'नया ऐक्शन': विदेश मंत्रालय

भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान पर आतंक के खिलाफ कार्रवाई न करने और झूठ बोलने का आरोप लगाया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को कहा कि अगर पाकिस्तान 'नया पाकिस्तान' होने का दावा करता है तो उसे आतंकी संगठनों के खिलाफ 'नया ऐक्शन' भी लेना चाहिए।

Update: 2019-03-09 07:00 GMT

नई दिल्ली: भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान पर आतंक के खिलाफ कार्रवाई न करने और झूठ बोलने का आरोप लगाया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को कहा कि अगर पाकिस्तान 'नया पाकिस्तान' होने का दावा करता है तो उसे आतंकी संगठनों के खिलाफ 'नया ऐक्शन' भी लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार झूठ फैलाने का काम कर रहा है, जबकि उसे भारत और अंतरराष्ट्रीय समुदाय की बात मानकर आतंकी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ F-16 का इस्तेमाल किया था, लेकिन अब झूठ बोल रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अभी भी आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि UN ने पुलवामा हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शामिल होने की बात कही थी, लेकिन पाकिस्तान इसको नकार रहा है। जैश को पाकिस्तान क्यों बचा रहा है और उसके प्रवक्ता की तरह क्यों बयान दे रहा है? अगर पाकिस्तान अपने आपको 'नई सोच' वाला 'नया पाकिस्तान' होने का दावा करता है तो उसे आतंकवादियों खिलाफ 'नई कार्रवाई' करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें.....सेना का जवान सुरक्षित, आतंकियों ने नहीं किया अगवा: रक्षा मंत्रालय

रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने सिर्फ एक विमान खोया है। अगर पाकिस्तान दावा करता है कि उसके पास दूसरे भारतीय विमान को मार गिराने का वीडियो रिकॉर्डिंग है तो उन्होंने वीडियो को अंतरराष्ट्रीय मीडिया के साथ साझा क्यों नहीं किया है? चश्मदीद गवाह और हमारे पास मौजूद इलेक्ट्रॉनिक सबूत हैं कि पाकिस्तान ने F-16 विमान का इस्तेमाल किया था और विंग कमांडर अभिनंदन के मिग 21 पर F-16 से ही हमला किया गया था। हमने अमेरिका से जांच करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें.....वास्तु दोष को करें अपने घर से दूर, रहेंगे हरदम बीमारियों से मुक्त

विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह खेदजनक है कि पाकिस्तान अभी भी जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने के अपने दावे से इनकार कर रहा है। पाकिस्तान विदेश मंत्री ने कहा- उन्होंने (जेएम) ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, कुछ भ्रम है' क्या पाकिस्तान जेएम का बचाव कर रहा है?'

यह भी पढ़ें.....दिल्ली: AAP विधायक नरेश बाल्यान के ठिकानों से जब्त किए गए 2.56 करोड़ रुपये

रवीश कुमार ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। 26 फरवरी को हमने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की। 27 फरवरी को अपनी धरती पर आतंकी समूह के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय पाकिस्तान ने हमारे हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने की कोशिश की। पाकिस्तान को पहले अपनी जमीन से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, झूठी बयानबाजी नहीं।

Similar News