Kupwara Encounter: जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में 2 आतंकी ढेर, पाक नकदी और असलहा बरामद

J&K Encounter In Kupwara: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों के घुसपैठ की आशंका है। इसी के तहत भारतीय सेना और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चला रही है।

Report :  aman
Update: 2023-09-30 14:39 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Terrorists killed In Kupwara: जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुपवाड़ा सेक्टर में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सेना और स्थानीय पुलिस ने साझा ऑपरेशन में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 आतंकियों को मार गिराया। भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, ये मुठभेड़ कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर (Machhil Sector) के कुमकारी ह्यहामा में हुई।

इंडियन आर्मी ने बताया, दो आतंकी शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात पाकिस्तान सीमा (Pakistan border) से भारतीय क्षेत्र में सुरंग के रास्ते घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। दूसरी तरफ, सेना के जवानों ने घुसपैठियों को चुनौती दी। आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। मुठभेड़ में दोनों तरफ से गोलीबारी में दोनों आतंकी मार गिराए गए। भारतीय सेना के जवान घायल नहीं हुए। किसी भी तरह की कोई कैजुअलिटी की कोई सूचना नहीं है।

घुसपैठ की आशंका बरक़रार

दरअसल, जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) के इनपुट के आधार पर मिली जानकारी के आधार पर यर कार्रवाई की गई। घुसपैठ की आशंका के मद्देनजर इन दिनों भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस मुठभेड़ के बाद भी शवों की तलाश में एक सर्च अभियान चलाया गया था। पुलिस को इनपुट से मिली सूचना में ये भी बताया गया है कि, आने वाले समय में और अधिक आतंकियों की घुसपैठ हो सकती है। आज हुए मुठभेड़ के बाद शवों की बरामदगी के लिए पूरे इलाक़े की घेराबंदी की गई थी। आम लोगों को इस इलाके में प्रवेश से फ़िलहाल रोक दिया गया था। 

आतंकियों के पास से ये हुआ बरामद

भारतीय सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान में सरहद पार से आने वाले 2 घुसपैठियों को ढेर कर दिया गया। आतंकियों से दो एके राइफल (AK rifle), चार एके मैगजीन, 90 राउंड, एक पाक पिस्टल, एक पाउच और 2100 रुपए पाकिस्तानी मुद्रा बरामद हुई है। घटनास्थल पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

त्राल में 2 आतंकी ठिकानों को किया ध्वस्त

वहीं, दक्षिण-कश्मीर में आज सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादी ठिकानों का पता लगाया। सिक्योरिटी फोर्सेस ने पुलवामा के त्राल के नागबल के जंगलों में दो आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि, विशेष सूचना मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की 42 आरआर ने नागबल वन क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान उग्रवादियों के दो ठिकानों का पता चला। उन्हें नष्ट कर दिया गया। 

Tags:    

Similar News