कुलगाम में धमाका! लश्कर के आतंकियों की बड़ी साजिश, सेना ने की ऐसे फेल

भारतीय सुरक्षाबलों को जानकारी मिली कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकी मौजूद है। इसके बाद पुलिस टीम ने चेक पॉइंट पर चेकिंग अभियान चलाया और कई क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया।

Update: 2021-01-03 03:16 GMT
भारत ने तैयारियां के तहत बड़ा कदम उठाया है। सुरक्षाबलों को अब 15 दिन की जबरदस्त लड़ाई के लिए हथियारों-गोला-बारूद का स्टॉक तैयार करने का अधिकार दे दिया है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पिछले साल की तरह इस साल भी सुरक्षा बलों पूरे जोश में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को कुलगाम जिले से लश्कर- ए -तैयबा के एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि आतंकी के पास से हथियार और विस्फोटक सामान मिला है। ऐसे में आशंका है कि आतंकी किसी बड़ी साजिश में था।

कुलगाम में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

दरअसल, भारतीय सुरक्षाबलों को जानकारी मिली कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकी मौजूद है। इसके बाद पुलिस टीम ने चेक पॉइंट पर चेकिंग अभियान चलाया और कई क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया। इस दौरान एक व्यक्ति पर उन्हें शक हुई। काफी मशक्क्त के बाद उसकी गिरफ्तारी हुई तो उसके पास से हथियारों और विस्फोटक मिला। पूछताछ में पता चला कि वह आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़ा हुआ है। सुरक्षाबल छानबीन कर रहे है और आतंकियों की साजिशों का पता लगा रहे। वहीं गिरफ्तार आतंकी के साथियों की भी तलाश जारी है।

2020 में 225 आतंकी ढेर

बता दें कि साल 2020 में सुरक्षा बलों ने 225 आतंकियों को ढेर किया है। इन 225 आतंकियों में 46 टॉप कमांडर भी शामिल हैं। पिछले साल कुल 100 ऑपरेशन हुए, जिसमें कि 90 कश्मीर में हुए। इन ऑपरेशंस में कुल 225 आतंकी मारे गए, इनमें 46 टॉप कमांडर भी शामिल हैं। आगे उन्होंने कहा कि हर तंजीम का टॉप कमांडर मारा गया है। इनके पास के भारी मात्रा में हथियार, गोला और बारूद भी पकड़ा गया है।

ये भी पढ़ेंः वैक्सीन बनाएगी नपुंसक: सपा एमएलसी का विवादित बयान, वीडियो हुआ वायरल

44 जवान शहीद

आतंकियों से लोहा लेते हुए पुलिस के 16 और अर्धसैनिक बलों के 44 जवान शहीद भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि आतंकी घटनाओं में 38 आम लोग भी मारे गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News