जयपुर एयरपोर्ट पर अब 22 की जगह 32 प्लेन की पार्किंग, यात्रियों को मिलेगी राहत

Update: 2017-10-17 03:48 GMT

जयपुर: जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या बढ़ने के साथ ही दिन-प्रतिदिन यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है।एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए बिल्डिंग का विस्तार तो नहीं किया जा रहा है। लेकिन विमानों की पार्किंग को बेहतर बनाने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन ने प्रयास किए हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की दिशा में अब तक कैट थ्री बी लाइटिंग सिस्टम और रन-वे स्ट्रेंथनिंग का कार्य पूरा हो चुका है। और अब इसी दिशा में दो और काम शुरू करने की तैयारी चल रही है। एक ओर लगातार बढ़ रही विमानों की संख्या को देखते हुए विमानों के पार्किंग-वे बढ़ाए जाएंगे। साथ ही लैंडिंग और टेक ऑफ को अधिक सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए टैक्सी ट्रैक भी बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें...पंच दिवसीय दीप पर्व पर दुल्हन की तरह सजी पिंकसिटी, बाजारों में बढ़ी रौनक

जयपुर एयरपोर्ट से फिलहाल हर रोज 61 फ्लाइट का संचालन होता है। जबकि एयरपोर्ट पर फिलहाल 22 पार्किंग बेस ही हैं। जो कि काफी कम हैं। इसे देखते हुए एयरपोर्ट प्रशासन ने 10 नए पार्किंग बेस बनाने का काम शुरू कर दिया है। यहां पर जम्बो जेट बोइंग 747 या बोइंग 777 जैसे बड़े विमानों के लिए एक या दो पार्किंग बेस ही बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें...धन-धान्य के साथ तंदरूस्ती का भी पर्व है धनतेरस, करें ये जाप

एयरपोर्ट प्रशासन पार्किंग बेस की संख्या बढ़ाने के लिए इसलिए भी फोकस कर रहा है, कि यदि भविष्य में कोई छोटी-बड़ी एयरलाइन जयपुर एयरपोर्ट को अपना बेस बनाती है। तो उसे पर्याप्त पार्किंग स्टैंड मुहैया करवाए जा सकें। अब एयरपोर्ट पर टैक्सी ट्रैक के निर्माण में भी तेजी लाई जाएगी।

Similar News