J&K DG Murder Case: जम्मू कश्मीर में DG जेल की हत्या से हड़कंप, शव को जलाने की कोशिश, घरेलू नौकर पर शक

J&K DG Murder: शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस जोरशोर से लोहिया के घरेलू नौकर की तलाश में जुटी हुई है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2022-10-04 02:30 GMT

जम्मू कश्मीर में DG जेल की हत्या से हड़कंप (photo: social media )

J&K DG Murder: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की सोमवार को देर रात गला रेत कर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद शव को जलाने की भी कोशिश की गई। पुलिस को इस मामले में डीजी जेल के घरेलू नौकर जसीर पर शक है क्योंकि घटना के बाद वह फरार हो गया है। 

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस जोरशोर से लोहिया के घरेलू नौकर की तलाश में जुटी हुई है। गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे के समय हुई इस घटना से राज्य में हड़कंप मच गया। आतंकी संगठन टीआरएफ (TRF) ने लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

नौकर की तलाश में अभियान 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने लोहिया की हत्या की इस वारदात को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। घटना के बाद लोहिया का घरेलू नौकर जसीर फरार है और पुलिस ने उसकी तलाश में बड़ा अभियान छेड़ दिया है। 

उन्होंने कहा कि हत्या की घटना के बाद लोहिया के शव को जलाने की कोशिश की गई है। लोहिया को पिछले अगस्त महीने में ही पदोन्नति मिली थी और उन्हें जम्मू-कश्मीर में डीजी जेल के पद पर तैनाती दी गई थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि लोहिया का नौकर कुछ दिनों पहले ही श्रीनगर से जम्मू लौटा था।

गला रेतने के बाद शव को जलाने की कोशिश 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जम्मू क्षेत्र मुकेश सिंह ने बताया कि 52 वर्षीय लोहिया 1992 बैच के आईपीएस अफसर थे। उन्होंने बताया कि लोहिया की गला रेत कर हत्या की गई है और उनके शरीर पर जलने के निशान मिले हैं। उन्होंने कहा कि लोहिया की गला घोंटकर हत्या करने के बाद केचप की टूटी हुई बोतल से उनका गला काटने की भी कोशिश की गई है। इसके बाद शव को जलाने की भी कोशिश की गई।

लोहिया की सुरक्षा के लिए आवास पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात थे और उन्होंने जब घर के भीतर आग देखी तो दरवाजा तोड़ दिया। अंदर जाने पर इस सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर मिली सारी परिस्थितियां हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं। उन्होंने जम्मू कश्मीर पुलिस परिवार की ओर से हत्या की इस वारदात पर गहरा दुख जताया।

मामले की जांच में जुटीं पुलिस टीमें 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि लोहिया के घर पर रिनोवेशन का काम चल रहा था। इस कारण वे परिवार के साथ जम्मू के बाहरी इलाके में अपने दोस्त राजीव खजूरिया के घर पर रह रहे थे। दोस्त के घर पर ही सोमवार की देर रात लोहिया का शव संदिग्ध हालात में मिला। घटना के संबंध में जानकारी मिलने के बाद ही पुलिस अफसरों की टीम खजुरिया के आवास पर पहुंच गई और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। 

डीजी जेल का मामला होने के कारण कई पुलिस टीमों को इस मामले की जांच पड़ताल में लगाया गया है। क्राइम ब्रांच के साथ ही फॉरेंसिक टीम को भी इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच में लगाया गया है। 

टीआरएफ ने ली हत्या की जिम्मेदारी 

गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे के समय हुई इस बड़ी घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है। टीआरएफ ने हाल में पीपुल्स एंटी फासिस्ट फोर्स नामक एक नया आतंकी संगठन बनाया है। जम्मू कश्मीर में रहने वाले बाहरी लोगों की कई हत्याओं में इस संगठन का नाम सामने आ चुका है। लोहिया की हत्या के बाद टीआरएफ की ओर से बाकायदा बयान जारी किया गया है। इस बयान में कहा गया है कि संगठन की स्पेशल स्क्वायड ने जम्मू के उदयवाला में डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या कर दी है।

Tags:    

Similar News