सेना को बड़ी कामयाबी: पकड़े जैश के दो खूंखार आतंकी, खतरनाक हथियार बरामद

सुरक्षाबलों ने एक संयुक्त ऑपरेशन में जैश एक मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं। 

Update: 2021-02-02 10:07 GMT
सेना को बड़ी कामयाबी: पकड़े जैश के दो खूंखार आतंकी, खतरनाक हथियार बरामद

नई दिल्ली: भारत को दहलाने के लिए आतंकी लगातार नई साजिशें रच रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकी गतिविधि देखने को मिलती है। हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी से उनके नापाक मंसूबों पर हर बार पानी फिर जाता है। इस बीच आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रही सेना को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, यहां पर सेना ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

आतंकियों के पास बरामद किए गए हथियार

मिली जानकारी के मुताबिक, ये दोनों आतंकी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के बताए जा रहे हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बांदीपोरा पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा संयुक्त ऑपरेशन में इन आतंकियों को पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक, इनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: भड़क उठे किसान: डीजे पर पुलिस बजा रही ‘संदेशें आतें हैं’ गाना, किसान बोले-बंद करो

(फोटो- सोशल मीडिया)

इससे पहले भी पकड़े गए थे आतंकी

बता दें कि अभी इससे पहले भी सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मुस्तफा नाम के नए संगठन के दो आतंकियों और चार मददगारों को गिरफ्तार किया था। साथ ही दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में इस नए मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। इस संगठन में शामिल आतंकी सुरक्षा बलों के ठिकानों और रूट की रेकी करने में लगे हुए थे। आतंकियों से दो ग्रेनेड, एक किलो विस्फोटक सामग्री और एके-47 के 30 कारतूस भी बरामद किए गए।

(फोटो- सोशल मीडिया)

बड़ी साजिश रच रहे लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकी

पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि जैश के नए संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकी बड़ी साजिश रच रहे हैं। इनका मकसद अनंतनाग और बिजबिहाड़ा में आतंकी हमला करना था। इसका इनपुट मिलते ही अनंतनाग पुलिस और सेना की 3 राष्ट्रीय राइफल्स ने इलाके में जगह-जगह नाके और एमवीसीपी लगाए और इनकी तलाश शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: बोनट में छिपाकर ले जा रहे थे 2 करोड़ रुपए, इंजन ने पकड़ी आग, हवा में उड़ने लगे नोट

इस दौरान सेना और पुलिस ने कार को घेर लिया और दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान नाथपोरा खन्नाबल के इमरान अहमद हजाम और नंदपुरा खन्नाबल के इरफान अहमद अहंगार के तौर पर हुई। पूछताछ में इन्होंने कई खुलासे किए जिसके बाद इनके चार मददगारों को भी पकड़ लिया गया। यह सभी जैश के लिए ओजीडब्ल्यू के तौर पर कार्य कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: बादल की गाड़ी पर हमले से सियासत गरमाई, अकाली दल ने मांगा अमरिंदर का इस्तीफा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News