आतंकियों का डिजिटल अटैक: भारत में फैला दिया जाल, हुआ बड़ा खुलासा

घाटी से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से आए परिवर्तनों और खासकर युवाओं की मुख्यधारा से लगाव आतंक फैलाने वाले पाकिस्तान, उसकी खुफिया एजेंसी(ISI) और आतंकी संगठनों को बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है।

Update: 2020-12-04 06:25 GMT
घाटी से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से आए परिवर्तनों और खासकर युवाओं की मुख्यधारा से लगाव आतंक फैलाने वाले पाकिस्तान, उसकी खुफिया एजेंसी(ISI) और आतंकी संगठनों को बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है।

जम्मू: कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से आए परिवर्तनों और खासकर युवाओं की मुख्यधारा से लगाव आतंक फैलाने वाले पाकिस्तान, उसकी खुफिया एजेंसी(ISI) और आतंकी संगठनों को बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है। ऐसे में कश्मीर के युवाओं को बरगलाने, पत्थरबाजी और मुठभेड़ स्थलों पर आकर खूनी साजिश और हिंसा करने को उकसाने के लिए पाकिस्तान ने कश्मीर में डिजिटली आतंक फैलाने का घिनौना खेल शुरू किया है।

ये भी पढ़ें... पाकिस्तान हुआ बेवफा: अब हाफिज का बचना मुश्किल, इमरान का तगड़ा एक्शन

10-15 हजार फर्जी फेसबुक और ट्वीटर एकाउंट

ऐसे में इस बीच कश्मीर में एक्टिव कुछ अलगाववादी तत्वों को पैसों की लालच देकर करीब 300 वाट्सएप ग्रुप तैयार किए गए हैं। पाकिस्तान द्वारा चलाए जा रहे 10-15 हजार फर्जी फेसबुक और ट्वीटर एकाउंट भी चल रहे हैं। इनके तहत सोशल मीडिया पर कश्मीर के नाम का भड़काऊ कंटेंट डाला जा रहा है।

इधर-उधर के वीडियो को कश्मीर का बताकर भारतीय सेना की छवि धूमिल करने की साजिश रच रहे हैं, जिससे युवाओं को उकसाया जा रहा है। लेकिन दूसरी तरफ भारतीय साइबर सेल पाकिस्तान की इस साजिश का खुलासा करने में लगा हुआ है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...LOC पर हाई-अलर्ट: पाकिस्तानी लड़ाकू विमान सीमा पर, सुरक्षा विभाग में हलचल

कश्मीर में प्रोपगेंडा चलाए

इस दौरान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन, अलबदर, जैश-ए-मोहम्मद, अंसार गजवत-उल-हिंद अपने मददगारों की मदद से कश्मीर में प्रोपगेंडा चलाए हुए हैं। साथ ही गुलाम कश्मीर में बैठे आतंकी संगठन के हैंडलर नियमित तौर पर ऐसा फर्जी कंटेंट पैदा कर रहे हैं और उसे इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कश्मीरी युवाओं तक पहुंचाया जा रहा है।

उनके मददगार इन ग्रुप के माध्यम से इसे आम युवाओं तक धकेलते हैं। कश्मीर में करीब 200 से 300 ऐसे वाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं। इन सभी से एक ही कंटेंट को बार-बार साझा किया जाता है।

घाटी में अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकियों के नापाक मंसूबों पर पानी फिर गया है। भारतीय सुरक्षाबल दर्जनों युवाओं को मुख्यधारा में लाने में सफल रहे हैं। ऐसे में युवाओं को बरगलाने के लिए फर्जी अकाउंट बनाकर हिंसा की झूठी वीडियो शेयर की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें...मोदी से कांपे आतंकी: अभी तत्काल बुलाई गई बैठक, सभी दिग्गज रहेंगे मौजूद

Tags:    

Similar News