Army Helicopter Crash: किश्तवाड़ में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, नदी में गिरा, 3 लोग थे सवार

Army Helicopter Crash: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जिसमें भारतीय सेना के तीन अधिकारियों के सवार होने की शुरूआती जानकारी सामने आई है। जिसके रेस्क्यू के लिए टीमों को घटनास्थल पर रवाना किया गया है।

Update: 2023-05-04 11:57 GMT
Army Helicopter Crash (Photo: Social Media)

Army Helicopter Crash: जम्मू कश्मीर में गुरुवार को सेना का एक हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। किश्तवाड़ जिले के एक गांव में अचानक चॉपर क्रैश हो जाने से हड़कंप मचा। जिसमें भारतीय सेना के तीन अधिकारियों के सवार होने की जानकारी सामने आई है। सेना के जवान और अधिकारी मदद के लिए मौके पर पहुंचे हैं। अभी तक जानकारी के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर है। सेना के अधिकारी ने बताया कि पायलटों को चोटें आई हैं लेकिन वे सुरक्षित हैं।

हेलिकॉप्टर हादसे पर अधिकारी का बयान

सेना के अधिकारी ने कहा कि पायलटों को चोटें आई हैं लेकिन वे सुरक्षित हैं रेस्क्यू के लिए टीमों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है, बीते दो-तीन दिनों से यहां रुक-रुककर बारिश हो रही थी। गुरुवार सुबह सेना के तीन अधिकारी हेलिकॉप्टर से जा रही थे। इसी दौरान उनका हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। हादसे के बाद हेलिकॉप्टर चिनाब नदी में गिर गया। इस घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भारतीय सेना का ताकतवर ध्रुव हेलिकॉप्टर

भारतीय सेना का ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार कैसे हुआ इस संबंध में कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है। इस हादसे के पीछे खराब मौसम को भी कारण बताया जा रहा है। आपको बता दें कि ध्रुव हेलिकॉप्टर में 12 जवान बैठ सकते हैं। ध्रुव हेलिकॉप्टर 52.1 फीट लंबा और 16.4 फीट ऊंचा होने का साथ ही अधिकतम 291 किमी प्रति घंटा स्पीड से ऊड़ सकता है। इसमें 20 हजार फीट की ऊंचाई तक जाने की क्षमता होती है। ये हेलिकॉप्टर एक बार में 630 KM तक उड़ान भर सकता है।

Tags:    

Similar News