Jammu-Kashmir: आतंकी घटनाओं से दहला कश्मीर...अनंतनाग में टूरिस्ट कैंप पर हमला, शोपियां में बीजेपी नेता की हत्या

Jammu-Kashmir: मृतक ऐजाज़ अहमद शेख के रिश्तेदार इरफ़ान अहमद शेख ने कहा कि रात करीब 10 बजे हमने गोली चलने की आवाज़ सुनी, लेकिन हमें नहीं पता था कि आवाज कहां से आई और हमला किसने किया।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-19 04:09 GMT

Jammu-Kashmir (सोशल मीडिया) 

Jammu-Kashmir: धारा 730 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकवाद अपनी अंतिम सांसे गिन रहा है, लेकिन उसके बाद भी बीच में एकआध आतंकवादी घटनाएं सामने आ जा रही हैं। बीते रविवार रात को कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में दो आतकंवादी घटनाएं हुईं। इन घटनाओं को एक की मौत हो गई है, जबकि एक की हालत काफी गंभीर बनी हुई है, जिसका अस्पताल में इलाज जारी है। यह आतंकी घटनाएं अनंतनाग और शोपियां मे हुईं। इन दोनों ही घटनाओं पर प्रदेश के बड़े नेताओं ने कड़ी निंदा की है।

शोपियां में भाजपा नेता की हत्या

कश्मीर के शोपियां के हीरपोरा इलाके में कुछ आतंकवादियों ने भाजपा नेता और पूर्व सरपंच एजाज अहमद पर अंधाधुंध फायरिंग कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया है। गोली लगने के बाद घायल हालत में एजाज अहमद को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पूर्व सरपंच की मौत की खबर मिलते ही इलाके और उनके घर में मामत फैला गया है। परिवारजनों का रो रोकर बुरा हाल है। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और सेना के जवान भाजपा नेता के घर पहुंचे और पूरे हीरपोरा इलाके घेरा लिया और घटना को अंजाम देने के वाले आकंवादियों की खोजबीन की जा रही है।

अनंतनाग में टूरिस्ट कैंप को बनाया गया निशाना

वहीं, दूसरी घटना जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में घटी, यहां पर देश में पांचवें चरण के चुनाव होने से पहले राज्य में दहशत पैदा करने के इरादे से पहलगाम इलाके में आकंतवादियों ने एक कपल को अपना निशाना बनाया। आतंकियों ने पहलगाम में एक टूरिस्ट कैंप पर गोली चलाई। इस घटना में जयपुर का एक कपल फरहा और तबरेज को गोली लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और इलाज के लिए दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पति-पत्नी को गंभीर हालत गंभीर बनी हुई है।

सेना और पुलिस का जारी सर्च अभियान

दक्षिण कश्मीर के शोपियां की घटना पर आईजीपी कश्मीर ने बताया कि शोपियां के हीरपोरा में आतंकवादियों द्वारा गोली मारे जाने के बाद भाजपा नेता और पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख की मौत हो गई। उन्हें घायल हालात में अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और सेना के जवानों पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च अभियान रविवार सुबह तक जारी रहा।

रिश्तेदार बोले, हमला कहां और किसने किया नहीं पता

मृतक ऐजाज़ अहमद शेख के रिश्तेदार इरफ़ान अहमद शेख ने कहा कि रात करीब 10 बजे हमने गोली चलने की आवाज़ सुनी, लेकिन हमें नहीं पता था कि आवाज कहां से आई और हमला किसने किया। 10-15 मिनट बाद उनकी मां ने कहा कि किसी ने बेटे को गोली मार दी है। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि गोली चलाने वाला कहां से आया और कहां गया? 10-15 मिनट के बाद पुलिस और सेना यहां आई और हम उसे (एजाज अहमद शेख) अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अनंतनाग, शोपियां आतंकी हमले चिंताजनक

आतंकी हमले की घटना पर पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने टिप्पणी करते हुए कड़ी निंदा की। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम आज पहलगाम में हुए हमले की निंदा करते हैं, जिसमें दो पर्यटक घायल हो गए और इसके बाद शोपियां के हीरपोरा में एक सरपंच पर हमला हुआ। ये हमले चिंता का विषय है, जहां दक्षिण कश्मीर में बिना किसी कारण के चुनाव में देरी किया गया। यह चिंता की बात इसलिए भी है क्योंकि विशेष रूप से भारत सरकार लगातार यहां सामान्य स्थिति के दावे कर रही है।

फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने भी की निंदा

जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी अनंतनाग और शोपियां में हुए आतंकी हमलों की निंदा करते हुए कहा कि क्रूरता के ऐसे कार्य जम्मू-कश्मीर में शांति हासिल करने में गंभीर बाधा बने हुए हैं।

Tags:    

Similar News