J&K Election : 'घुटन में जी रहे लोग, नहीं हुआ कोई बदलाव', पीएम मोदी और बीजेपी पर बिश्नाह में बरसीं प्रियंका गांधी

J&K Election : कांग्रेस नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा बिश्नाह विधानसभा क्षेत्र पहुंची, जहां उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार किया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-28 18:02 IST

J&K Election 2024 : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे एवं अंतिम चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया है। राजनीतिक दलों के स्टार प्रचार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा बिश्नाह विधानसभा क्षेत्र पहुंची, जहां उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि यहां के लोग घुटन में जी रहे हैं, बीते 10 सालों में कोई भी बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है और बीते दस सालों से यहां लोग घुटन महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह भाजपा ही है जिसने जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा छीन लिया है और अब इसे फिर से बहाल करने के लिए हमें आपके समर्थन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि कांग्रेस 150 साल पुरानी दरबार मूव प्रथा और स्टेट का दर्जा बहाल करेगी।

बाहरी लोगों के लिए नीतियां बना रही बीजेपी

प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है, जैसा कि दावा किया जा रहा है, 683 घटनाएं हुई हैं, जिनमें 260 जवान और और 170 नागरिक मारे गए हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या यही ‘नया जम्मू-कश्मीर’ है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने यहां बाहरी लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए नीतियां बनाई हैं। खनिज ब्लॉक और अन्य चीजें बाहरी लोगों को सौंप दी हैं। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों का रोजगार छिन गया है, मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, क्योंकि यहां उपलब्ध संसाधनों को बाहरी लोगों को मुहैया कराया जा रहा है।

ओबीसी को मिलेगा उनका हक

उन्होंने कहा कि हम आपकी जमीन और आपका रोजगार सुरक्षित करेंगे। पेपर लीक को रोकने के लिए हम एक कैलेंडर निकालेंगे, क्योंकि आपको पता होना चाहिए कि आपके एक्जाम कब होंगे। इसमें जो कोई अधिकारी रोड़ा बनने का काम करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम बेरोजगारों को 3500 रुपए देना चाहते हैं, ताकि वह आगे बढ़ सकें। घर की मुखिया महिलाओं को तीन हजार रुपए की सम्मान की राशि मुहैया कराई जाएगी। स्मार्ट मीटर पर लगने पर रोक लगेगी, पुराने बकाया बिजली बिलों को माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार, ओबीसी को उनका हक मिलेगा। मनमोहन सिंह की सरकार के दौरान कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास की योजना शुरू की गई थी, जिसे फिर से शुरू किया जाएगा। 

Tags:    

Similar News