Jammu Kashmir Election : बीजेपी ने इन तीन नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, लड़ रहे निर्दलीय चुनाव

Jammu Kashmir Election : भारतीय जनता पार्टी ने निर्दलीय चुनाव लड़ रहे तीन बागी नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-18 20:19 IST

Jammu Kashmir Election : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान सम्पन्न हो गया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए तीन बागी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इन नेताओं पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा है। ये तीनों नेता निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे हैं।

भारतीय जनता पार्टी की अनुशासन समिति की सिफारिश पर बागी नेता पवन खजूरिया को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वह जम्मू कश्मीर भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष थे। वह उधमपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरे हैं। इसी सीट से बीजेपी ने पूर्व विधायक आरएस पठानिया को मैदान में उतारा है।

बलवान सिंह और नरिंदर सिंह भाऊ की भी सदस्यता रद्द

इसके अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता बलवान सिंह और नरिंदर सिंह भाऊ की भी पार्टी से सदस्यता निलंबित कर दी गई है। यह दोनों नेता भी चुनाव मैदान में उतरे हैं। बलवान सिंह भी उधमपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र नेशनल पैंथर्स पार्टी से चुनाव मैदान में हैं। वहीं, नरिंदर सिंह भाऊ छंब विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, यह क्षेत्र जम्मू में आता है। यहां से बीजेपी ने पूर्व विधायक राजीव कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है। इसी सीट से कांग्रेस से पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद भी मैदान में हैं।

कई सीटों करना पड़ रहा विरोध का सामना

बता दें कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद सियासत गरम हो गई है। सभी दलों के नेता अपनी-अपनी दावेदारी के लिए पार्टी के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन जब सूची जारी हुई तो कई नेताओं के सपने धरे के धरे रहे गए। दरअसल, पार्टी ने दूसरे नेताओं को चुनाव मैदान में उतार दिया। ऐसे ही बीजेपी ने जब अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की तो पार्टी में बवाल हो गया। कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया तो कई नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। इसलिए भारतीय जनता पार्टी को कई सीटों पर विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है।

Tags:    

Similar News