Jammu Kashmir: पुंछ में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तीन आतंकी गिरफ्तार कई हथियार बरामद

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सुरक्षाबलो नें तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया है। पुंछ जिले के करमाड़ा क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध आतंकियों को देखते हुए सुरक्षाबलों ने गोलीबारी की। इसके बाद तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया।

Update: 2023-05-31 12:56 GMT
सेना की गिरफ्तर में आतंकी ( सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सुरक्षाबलो नें तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया है। पुंछ जिले के करमाड़ा क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध आतंकियों को देखते हुए सुरक्षाबलों ने गोलीबारी की। इसके बाद तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। आतंकियों के कब्जे से नशीले पदार्थ और हथियार बरामद किए गए हैं। फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे मामले को घेर लिया है और सर्च आपरेश चला रहे हैं।

एक आतंकी को लगी गोली

जानकारी के मुताबिक पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा के गुलपुर सेक्टर में चेतन पोस्ट पर सुरक्षा बलों को किसी के आने का शक हुआ। सुरक्षाबल के जवान सतर्क हो गए। जवानों के देखा कि कुछ लोग उनकी तरफ आ रहे हैं। इसके बाद सेना के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया। जब तीन आतंकी नियंत्रण रेखा को पार करके इस तरफ आ गए तो सेना के जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान एक घुसपैठिए आतंकवादी के टांग में गोली लग गई। घायल समेत तीन आतंकियों को भारतीय सेना ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और हेरोइन बरामद

गिरफ्तार तीनों आतंकियों की पहचान मोहम्मद रियाय, मोहम्मद फारूक और मोहम्मद जुबेर के रूप में हुई है। मोहम्मद फारूक के पैर में गोली लगी है। भारतीय सुरक्षाबल गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ कर रहे हैं। आतंकियों की तलाशी के दौरान भारतीय सेना को एके 56 राइफल, दो मैगजीन, 10 राउंड, दो पिस्टल, चार मैगजीन और उसके 70 राउंड, 6 ग्रेनेड और 20 पैकेट हेरोइन बरामद हुई है।

इस पूरे मामले पर सेना के अधिकारियों का कहना है कि यह घटना बुधवार सुबह हुई। सीमा पार से इस तरफ घुसपैठ का प्रयास किया गया था। जिसे भारतीय सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया। अब पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News