Jammu & Kashmir: बारामूला में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, दो आतंकी मददगार गिरफ्तार, लश्कर से है संबंध

Jammu & Kashmir: बारामूला जिले के करीड़ी में दो संदिग्ध लोगों की गतिविधियों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों के साथ मिलकर उन्हें दबोचने का प्लान बनाया गया।

Update: 2023-06-01 13:30 GMT
Jammu & Kashmir arrested two terrorist helpers (photo: social media )

Jammu & Kashmir: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उत्तरी जिले बारामूला में सुरक्षाबलों को एंटी टेरर ऑपरेशन के दौरान बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने दो आतंकी मददगारों को पकड़ा है। दोनों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों घाटी में आतंक फैलाने के लिए कुख्यात पाक पोषित आतंकी संगठन लश्कर—ए-तैयबा के लिए काम करते हैं। दोनों को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि बारामूला जिले के करीड़ी में दो संदिग्ध लोगों की गतिविधियों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों के साथ मिलकर उन्हें दबोचने का प्लान बनाया गया। पुलिस ने गांव के बारे नाकेबंदी कर दी और तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकी पुलिस और सुरक्षाबलों के हत्थ चढ़ गए।

आतंकियों के पास से दो चीनी पिस्टल, दो पिस्टल मैगजीन और 15 लाइव पिस्टल राउंड बरामद किए गए हैं। दोनों आतंकियों के खिलाफ यूएपीए और आर्म्स एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस गिरफ्तार आतंकियों से घाटी में सक्रिय प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के अन्य दहशतगर्दों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

बीएसएफ ने एक घुसपैठिए को किया ढेर

गुरूवार को जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की ओर से एक और कार्रवाई हुई। सांबा जिले की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनाता सीक्षा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। जम्मू कश्मीर पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना सांबा सेक्टर में मंगू चक सीमा चौकी के पास सुबह 2.50 बजे हुई। सीमा पर निगरानी के लिए तैनात सुरक्षाबलों ने उसपार से एक घुसपैठिए को इस तरफ आने की कोशिश करते हुए पकड़ा। सुरक्षाबलों की ओर से पहले वार्निंग दी गई, इसके बावजूद जब वो न रूका तो जवानों ने गोली चला दी।

Tags:    

Similar News