Jammu Kashmir Terror Attack: अब सात की मौत का बदला लेगी सेना, आतंकियों पर चलाया जा रहा सबसे बड़ा सर्च आपरेशन

Jammu Kashmir Terror Attack: हमले के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर पूरे इलाके को घेर लिया और बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि इस हमले को लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ने अंजाम दिया है।

Report :  Network
Update:2024-10-21 07:04 IST

Jammu Kashmir Terrorists  Attack (photo: social media )

Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। गांदरबल में आतंकियों के कायराना हमला कर 7 लोगों को मार डाला है। मरने वालों में एक स्थानीय डॉक्टर और टनल पर काम करने वाले 6 कर्मचारी शामिल हैं। मरने वालों में पांच लोग गैर-स्थानीय हैं, जिनमें 2 अधिकारी और 3 श्रमिक वर्ग के लोग हैं। वहीं इस हमले में 5 वर्कर गंभीर रूप से घायल भी हो गये हैं, जिन्हें इलाज के लिये श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज रेफर किया गया है। यह आतंकी हमला गांदरबल जिले के सोनमर्ग में हुआ है।

हमले के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर पूरे इलाके को घेर लिया और बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि इस हमले को लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ने अंजाम दिया है।

6 लोगों की मौके पर ही हो गई थी मौत

सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की तलाश में जुट गई है। आतंकी हमले में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और एक व्यक्ति ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक यह आतंकी हमला रविवार रात करीब 8.30 बजे हुआ। जिस समय सभी कर्मचारी खाना खाने के लिये मेस में एकत्र हुए थे।

मेस में पहुंचे और शुरू कर दी फायरिंग

इस दौरान आतंकवादी मेस में पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। चश्मदीदों का कहना है कि जब मेस में वर्कर खाना खा रहे थे, तभी वहां तीन आतंकी पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इससे पहले की वहां कोई कुछ समझ पाता, आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गये। आतंकियों की फायरिंग में दो गाड़ियां भी जलकर खाक हो गईं।

आतंकी हमले में इनकी मौत

1- गुरमीत सिंह (गुरदासपुर पंजाब)

2- डॉ. शाहनवाज

3- अनिल कुमार शुक्ला

4- फहीम नजीर

5- शशि अबरोल

6- मोहम्मद हनीफ

7- कलीम

ये हुए घायल

1. इंदर यादव (35), निवासी बिहार (मजदूर)

2. मोहन लाल (45), निवासी कठुआ (मजदूर)

3. मुश्ताक अहमद लोन (25), निवासी प्रेंग

4. इश्फाक अहमद भट (30), निवासी सफापोरा

5. जगतार सिंह (36), निवासी कठुआ

किस टनल में काम कर रहे थे मजदूर

शुरुआती जांच में पता चला कि जिन श्रमिकों पर आतंकियो ंने हमला किया है, वे जेड मोड़ सुरंग पर काम कर रही निर्माण टीम का हिस्सा थे। जो मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले की गगनगीर घाटी को सोनमर्ग से जोड़ती है। बता दें कि इस टनल का काम उत्तर प्रदेश की एप्को नामक कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है। बता दें कि इस टनल को 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य है, इसलिये यहां पर जोर-शोर से काम चल रहा था।

आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगाः अमित शाह

जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में निर्दोष नागरिकों पर हुआ यह कायरतापूर्ण आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कठोरतम जवाब का सामना करना पड़ेगा। इस दुःख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Tags:    

Similar News