'प्रज्वल रेवन्ना ने 400 महिलाओं का दुष्कर्म किया', राहुल गांधी के बयान पर जेडीएस ने दर्ज कराई शिकायत

JDS Against Rahul Gandhi: जेडीएस ने राहुल गांधी के द्वारा प्रज्ज्वल रेवन्ना पर दिए गए बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-22 09:37 GMT

Case Against Rahul Gandhi: देश में लोकसभा चुनाव के 5 चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है। छठे और सातवें चरण के मतदान के लिए पार्टियों ने जोर लगा रखा है। दलों के स्टार प्रचारक अलग-अलग राज्यों में जाकर चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान एक दूसरे पर वार पलटवार का दौर भी जारी है। इसी जुबानी जंग में कभी कभी नेताओं के मुंह से कुछ ऐसा निकल जाता है, जिसकी भरपाई उन्हें बाद में करनी पड़ती है। बीते दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने चुनावी रैली के दौरान जेडीएस नेता प्रज्ज्वल रेवन्ना पर हमला बोला था। अब जेडीएस ने पलटवार करते हुए उनके बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जेडीएस ने राहुल द्वारा शिवमोगा और रायचुर में दिए बयान को लेकर आपत्ति जताई है। दरअसल, राहुल ने कहा था कि प्रज्वल रेवन्ना 400 महिलाओं का दुष्कर्म किया और वीडियो बनाया। इसे सामूहिक दुष्कर्म कहा जाता है।

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

जेडीएस के द्वारा की गई शिकायत के अनुसार, राहुल गांधी ने रायचुर और शिवमोगा की रैली में अपने संबोधन में कहा था कि प्रज्वल रेवन्ना ने 400 महिलाओं का दुष्कर्म किया और वीडियो बनाया है। इसे सामूहिक दुष्कर्म कहा जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक की जनता के सामने मास रेपिस्ट का समर्थन कर रहे हैं, उसके लिए वोट मांग रहे हैं। प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि अगर आप मास रेपिस्ट को वोट करते हैं, तो उन्हें इससे मदद मिलेगी।'

जेडीएस ने क्या की है मांग?

अब इस बयान के खिलाफ नाराजगी जताते हुए जेडीएस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जेडीएस ने कहा कि क्या राहुल गांधी के पास ऐसी जानकारी है कि प्रज्वल रेवन्ना ने 400 महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया है? राहुल गांधी को एसआईटी को पीड़िताओं के बारे में जानकारी देनी चाहिए। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाना चाहिए।

एचडी रेवन्ना को मिली है जमानत

20 मई को यौन उत्पीड़न मामले में कर्नाटक के एक स्पेशल कोर्ट ने राज्य के पूर्व मंत्री और जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना को जमानत दे दी। बता दें कि जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना और उनके सांसद बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज हुए थे। मामले की जांच चल रही है। फिलहाल एचडी रेवन्ना के बेटे सांसद प्रज्वल रेवन्ना विदेश में हैं और पुलिस के द्वारा नोटिस दिए जाने के बावजूद भी वापस नहीं लौटे हैं। इससे पहले जेडीएस नेता और विधायक एचडी रेवन्ना को कर्नाटक के स्पेशल कोर्ट के द्वारा 13 मई को किडनैपिंग के केस में जमानत मिली थी। हालांकि, इस दौरान वह जेल से बाहर नहीं आ पाए थे। बता दें, उन्हें 5 लाख रुपए के बॉन्ड पर जमानत मिली थी।

Tags:    

Similar News