झारखंड में बीजेपी-आजसू ने मिलाया हाथ,एक साथ मिलकर लड़ेंगी लोक सभा चुनाव

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, थावरचंद गहलोत,  जे पी नड्डा और पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान सहित बोर्ड के अन्य सदस्य भी शामिल थे।  

Update: 2019-03-09 09:47 GMT
झारखंड में बीजेपी-आजसू ने मिलाया हाथ,एक साथ मिलकर लड़ेंगी लोक सभा चुनाव

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के संसदीय बोर्ड की बैठक में झारखंड के ऑल झारखंड स्टुडेंट यूनियन (आजसू) के साथ चुनावी गठबंधन पर मुहर लग गई, और झारखंड में आजसू एनडीए में शामिल हो गयी। इस समझौते के तह गिरिडीह सीट से त बीजेपी, झारखंड के 14 में से 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और आजसू चुनाव लड़ेगी। इससे पहले 2014 का लोकसभा चुनाव और झारखंड विधानसभा चुनावों को दोनों दलों ने अलग-अलग लड़ा था।

ये भी देखें:ससुराल वालों की प्रताड़ना की भेंट चढ़ी विवाहिता, दो साल पहले हुई थी शादी

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, थावरचंद गहलोत, जे पी नड्डा और पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान सहित बोर्ड के अन्य सदस्य भी शामिल थे।

बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि एनडीए गठबंधन झारखंड की सभी सीटों पर जीत हासिल करेगा। विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ही आजसू ने एनडीए में शामिल होने का फैसला कर लिया था। गौरतलब है कि राज्य में आजसू के 6 विधायक जीतकर आए हैं।

प्रचार की रणनीति पर भी चर्चा हुई

माना जा रहा है कि बीजेपी संसदीय बोर्ड की इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी के प्रचार अभियान पर भी चर्चा हुई। बोर्ड की यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब सत्तारूढ़ दल और कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष के बीच बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है।

हम आपको यह भी बता दें, कि इससे एक दिन पहले ही कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, साथ ही समाजवादी पार्टी ने भी शुक्रवार को अपने 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है, जिसमें 3 महिला उम्मीदवार शामिल हैं।

ये भी देखें :कांग्रेस में बना रहूंगा मैं, पार्टी को जारी रहेगा मेरा समर्थन: अल्पेश ठाकोर

Tags:    

Similar News